वीके सिंह और त्रिवेंद्र रावत ने किया गाजियाबाद एयरपोर्ट का उद्घाटन

Share

गाजियाबाद। केंद्र सरकार के सडक एवं परिवहन राज्यमंत्री पूर्व जनरल वीके सिंह एवं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सिकंदरपुर हवाई अडडे पर दीप प्रज्जवलन करते हुए हवाई सेवा का विधिवत उदघाटन किया। इसी के साथ सिकंदरपुर हवाई अडडे से पिथौरागढ के लिए हवाई सेवा आरंभ हो गई।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने कहा कि हवाई सेवा के आरंभ होने के बाद पर्यटन को ओर बढावा मिलेगा। ये न केवल अच्छी शुरूआत है बल्कि देश के प्रधानमंत्री का सपना पूरा हुआ है। हालांकि जो पिथौरागढ से पहली उडान साढे बारह बजे पहुंचनी थीं, वह अपने तय समय के 35 मिनट बीतने के बावजूद नहीं पहुंची थी। उन्होंने कहा किइस हवाई यात्रा के आरंभ होने के बाद हवाई चप्पल पहनने वाले लोग भी हवाई सफर का लुत्फ उठा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में पहुंचने के लिए रेल एवं सडक मार्ग से समय लगता था,हवाई सेवा आरंभ होने के उपरांत वह वक्त से पहुंच सकेंगे। इस बीच सांसद एवं केंद्र सरकार में मंत्री वीके सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि देश के प्रधानमंत्री का सपन पूरा हुआ है।

हवाई सेवा के आरंभ होने का लोगों के द्वारा बेसब्री के साथ इंतजार किया जा रहा था। अभी तक लोगों को दिल्ली भागना पडता था। गाजियाबाद में हवाई अडडा आरंभ होने के बाद निश्चित तौर से न केवल गाजियाबाद बल्कि एनसीआर के लोगों को भी लाभ मिलेगा।

इस दौरान स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने कहा कि एक लंबे समय से गाजियाबाद में भी हवाई अडडे का सपन देखा जा रहा था। आने वाले वक्त में ये हवाई अड्डा मील का पत्थर साबित होगा। इस दौरान महापौर आशा शर्मा,मुरादनगर विधायक अजीत पाल त्यागी,साहिबाबाद विधायक सुनील शर्मा आदि मौजूद रहे।