26 साल की उम्र में बने उद्योगपति, कभी छोड़ दी थी नौकरी

Share

गाजियाबाद। कहते हैं कि जिसे खुदपर ऐतबार होता है वह कुछ भी कर जाता है, ऐसा ही एक वाकया गाज़ियाबाद का हैं जहां 26 साल के तुषार अग्रवाल ने इतनी कम उम्र में ही उद्योग जगत में अपना लोहा मनवा लिया है। भले ही आज तुषार दो इंडस्ट्री के मालिक हैं पर वह और ऊंची सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। कविनगर औद्योगिक क्षेत्र के बाद उन्होंने अपनी दूसरी यूनिट भी शुरू की है जो सिकंदराबाद में स्थित है।

आपको बता दें कि 26 साल के तुषार को उद्यम चलाने का अनुभव किताबों के साथ-साथ पिता से भी मिला और आज ये देश भर में सरकारी और गैर सरकारी संस्थाओं, इकाईयों में अपने उत्पाद को पहुंचा रहे हैं।

बात करें उनकी शिक्षा की तो तुषार ने नोएडा के एक संस्थान से बीबीए और फिर एमबीए किया है। इसके बाद यूँ तो कॉलेज से अच्छे प्लेसमेंट ऑफर उन्हें बहुत मिले पर उनका मन खुद का बिज़नेस शुरू करने का था। इसके लिए साल भर पहले उन्होंने इलैक्ट्रिकल उत्पाद और कॉपर वायर की इंडस्ट्री में कदम रखा और खुद की कंपनी शुरू की। सिकंदराबाद में उनकी यूनिट कॉपर वायर का उत्पादन करती है, जो देशभर के कई जिलों में सप्लाई होता है।

इसके अलावा तुषार अपने कॉलेज के साथियों को भी स्वरोजगार के लिए प्रेरित करते थे। इसके लिए आज भी वह अपने दोस्तों की भरपूर मदद करते हैं और अलग-अलग इंडस्ट्री की जानकारी दोस्तों के साथ साझा करते हैं।