अब तक 11 हज़ार बेटियों ने सीखा सेल्फ डिफेंस

Share

गाजियाबाद। भाजपा क्षेत्रीय संयोजिका रूबी अग्रवाल ने पिंक डिफेंस नाम से गाजियाबाद में लड़कियों को सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग की शुरुआत 9 अक्टूबर से की है जिसके अंतर्गत कैलाशबति इंटर कॉलेज, अर्थला साहिबाबाद में बच्चों ने सेल्फ डिफेंस के गुर सीखे। स्कूल के प्रधानाचार्य ने भी इस कार्यक्रम को बहुत सराहा है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से गाजियाबाद के महानगर अध्यक्ष मानसिंह गोस्वामी जी मौजूद रहे। उन्होंने बेटियों से कहा कि शिक्षा बहुत जरूरी है यह समय पर ढंग से कर ली जाए तो भविष्य उज्जवल हो जाता है। इसके साथ हम बेटिया डिफेंस जरूर सीखे ताकि समय आने अपने को कुछ सुरक्षित रख सकें।

महानगर अध्यक्ष मानसिंह गोस्वामी ने इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे मूव्स बेटियों को जगह-जगह पर सिखाने चाहिए। इससे बेटियों में कॉन्फिडेंस का लेवल बढ़ेगा। सेल्फडिफेंस को भी बेटियाअपने जीवन में थोड़ा समय दें।

गाजियाबाद कराटे एसोसिएशन जनरल सेक्रेटरी सुरेश कुमार भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। उनकी टीम में मौजूद आयुष, नीरज ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के लिए डिफेंस सिखा कर बेटियों को सुरक्षित रहने के टिप्स दिए। रूबी अग्रवाल ने कहा कि पिंक नाम इसलिए दिया गया है ताकि कोई भी बेटियों और महिलाओं को कमजोर न समझें और इससे बेटियां सीख पाएंगी कि समय आने पर खुद को सुरक्षित कैसे किया जाए।

रूबी अग्रवाल ने कहा कि हम 9 तारीख से बेटियों को सेल्फ डिफेंस सिखा रहे हैं और आज हम 11000 लड़कियों को डिफेंस सीखा चुके हैं। अब हमारा लक्ष्य 50,000 बेटियों को पिंक डिफेंस सिखाना है और हमें बहुत सपोर्ट मिल रहा है।