हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के लिए उड़ानों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू

Share

गाजियाबाद। हिंडन एयरपोर्ट सिविल टर्मिनल के उद्घाटन के 6 महीने बाद 11 अक्टूबर को पिथौरागढ़ के लिए पहली उड़ान शुरू होने जा रही है। इसके कुछ दिन बाद 6 नवंबर को हुबली के लिए उड़ान शुरू होगी। इन दोनों जगहों के लिए दो अलग अलग एयरलाइंस कंपनियां सेवा शुरू कर रही हैं। इन कंपनियों ने यात्रा के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। इसके अलावा यात्रियों के स्वागत और सुरक्षा के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

वेबसाइट पर इसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है। वेबसाइट के अनुसार हिंडन VDX से हुबली HBX कोड है। हिंडन से उड़ान शाम 4 बजकर 10 मिनट पर होगी जो 6 बजकर 50 मिनट पर हुबली पहुंचेगी। हुबली से दोपहर एक बजकर 5 पर उड़ान शुरू होगी जो तीन बजकर 45 मिनट पर हिंडन पहुंचेगी।

वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार किराया तीन कैटिगरी में (स्टार रेगुलर, स्टार कंफर्ट और स्टार फेलक्सी) रखा गया है। सूत्रों की मानें तो 50 सीट वाला विमान हुबली के लिए उड़ान भरेगा। शुरुआत में केवल एक विमान हुबली जाएगा और फिर वही वापसी करेगा। डिमांड को देखते हुए इसमें इजाफा किया जाएगा। आने वाले दिनों में यहां से 80 सीट वाला विमान उड़ान भरेगा।

हिंडन एयरपोर्ट से 11 अक्तूबर को पिथौरागढ़ (एनएनस) के लिए शुरू होने वाली उड़ान की ऑनलाइन बुकिंग मंगलवार से शुरू हो गई। जानकारी के अनुसार हिंडन (IDX) से किराया 2270 और पिथौरागढ़ से 2470 रुपये होगा। हिंडन से पहली उड़ान दोपहर 1 बजे पिथौरागढ़ के लिए शुरू होगी।

हिंडन सिविल टर्मिनल को पहली उड़ान के लिए सजाया जा रहा है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यहां तैयारी तेज कर दी है। एयरपोर्ट की ओर जाने वाले रास्ते के दोनों तरफ सूखे पेड़ों की छंटाई का काम पूरा हो गया है। सड़क किनारे दोनों ओर निगम की ओर से पानी का छिड़काव किया जा रहा है। दिल्ली-वजीराबाद रोड से हिंडन एयरपोर्ट तक सड़क पर दिन में चार बार झाड़ू लगाई जा रही है।

वहीं, पिथौरागढ़ से सुबह साढ़े 11 बजे उड़ान हिंडन के लिए होगी जो एक घंटे बाद यहां साढ़े 12 बजे पहुंचेगी। इसके अलावा 6 नवंबर से हुबली की उड़ान एयरलाइन कंपनी स्टार एयर (गोड़ावत ग्रुप) शुरू करेगा।