यशोदा अस्पताल में बेरिएट्रिक सर्जरी के ज़रिए होगा मोटापे का इलाज, 5 अक्टूबर को लगेगा फ्री स्क्रीनिंग कैम्प

Share

गाजियाबाद : महानगर के नेहरुमार्ग स्थित यशोदा सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल में 5 अक्टूबर को मोटापे से छुटकारा दिलाने के लिए एक फ्री स्क्रीनिंग कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। कैम्प में सुप्रसिद्ध सर्जन डॉ आशीष गौतम मोटापे से ग्रसित लोगों को निःशुल्क परामर्श देंगे।

कैम्प के विषय में डॉ आशीष गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्तमान में हाई ब्लड प्रेशर, शुगर, हाइपरटेंशन व ह्रदय रोगों का मुख्य कारण मोटापा है और मनुष्य में बढ़ते मोटापे की वजह असंतुलित खानपान व बिगड़ी हुई जीवन शैली है। इसके साथ ही डॉ आशीष कहते हैं कि अधिक मोटापे के साथ जीना मतलब खुद को खतरे में डालना है। मोटापे से निजात पाने के लिए वेटलेस बेरिएट्रिक सर्जरी एक कारगर उपाय है। इस सर्जरी के बाद डाइबिटीज व उच्च रक्तचाप जैसे रोगों पर नियंत्रण पाया जा सकता है।

अत्याधुनिक दूरबीन की तकनीक से की जाने वाली यह सर्जरी के बेहतर परिणाम भी सामने आ चुके हैं। यशोदा अस्पताल में आगामी 5 अक्टूबर को लगने वाले कैम्प में फ्री स्क्रीनिंग के अलावा, डाइटीशियन द्वारा खानपान सम्बन्धी विशेष सलाह, निःशुल्क ब्लड शुगर व ब्लड प्रेशर की जांच, जर्मन मशीन द्वारा शारीरिक संरचना सूचकांक विश्लेषण की सुविधा भी इलाज़ के इच्छुक मरीजों को दी जाएगी। इसके अलावा बेरिएट्रिक सर्जरी कराने के वाले मरीजों को पूरे पैकेज पर विशेष छूट भी दी जाएगी।