मोहन मीकिंस के कर्मचारियों ने लगाए कंपनी प्रशासन पर गंभीर आरोप

Share

गाजियाबाद। मोहन मीकिन लिमिटेड मजदूर सभा ने जिला मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया। मजदूर सभा से जुड़े लोगों का कहना है कि कंपनी प्रशासन अत्याचार, दंडात्मक कार्यवाही एवं दुर्व्यवहार की नीति अपनाते हुए मजदूरों का शोषण कर रहा है। जिसके खिलाफ पुलिस प्रशासन में भी कई बार शिकायत दर्ज कराई गई है लेकिन पुलिस प्रशासन भी गरीब मजदूरों की मदद करता दिखाई नहीं दे रहा है।

इस संबंध में मोहन मीकिन लिमिटेड मजदूर सभा के पदाधिकारी दिनेश पुरी ने बताया कि कंपनी प्रशासन लगातार मजदूरों का उत्पीड़न कर रहा है। बिना कारण बताए 25 से अधिक मजदूरों को निकाल दिया गया। जब मजदूर सभा के लोग दैनिक भत्ता चिकित्सा जैसी सुविधाओं की मांग करते हैं तो उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाती है जबकि सरकार द्वारा सभी तरह की सुविधाएं कंपनी के माध्यम से मजदूरों को दी जानी सुनिश्चित किया गया है लेकिन कंपनी के अधिकारी जिला प्रशासन पर भी अपना प्रभाव रखते हैं। जिसके चलते उनकी शिकायत जिला प्रशासन भी नहीं सुन रहा है।

सपना नामक महिला कर्मचारी ने बताया कि उसको भी बिन बताए ही नौकरी से निकाल दिया गया। जब वह इस संबंध में पूछताछ करने कंपनी पहुंची तो वहां पर मौजूद गार्ड ने ना सिर्फ उसके साथ दुर्व्यवहार किया बल्कि मारपीट करते हुए कपड़े भी फाड़ दिए। इसकी शिकायत लेकर जब सपना पुलिस चौकी पहुंची तो पुलिस ने भी उसे घर जाने की सलाह देकर वहां से रवाना कर दिया।

गौरतलब है कि इस मौके पर कंपनी के दर्जनों कर्मचारी मौजूद थे जिन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की मांग की है। साथ ही कंपनी से बिना नोटिस दिए निकाले गए कर्मचारियों की तत्काल वापसी की भी गुजारिश की है।