शाबाश : अपराधों पर नियंत्रण के साथ समाज सेवा भी करती है कोतवाली पुलिस

Share

गाज़ियाबाद। नगर कोतवाल लक्ष्मण वर्मा पद ग्रहण करने के बाद से ही कोतवाली क्षेत्र में अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए कार्य कर रहे हैं। अपराधों पर अंकुश लगाने के साथ साथ लक्ष्मण वर्मा सामाजिक समस्याओं का निवारण करने के लिए भी निरन्तर प्रयासरत रहते हैं।

इसी क्रम में कैला भट्टा चौकी इंचार्ज इमाम ज़ैदी द्वारा क्षेत्र में सोलर लाइट की आवश्यकता बताई गयी तो लक्ष्मण वर्मा ने स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग से सोलर लाइट की मांग की। इस पर राज्य मंत्री अतुल गर्ग ने कैला भट्टा क्षेत्र में दो सोलर लाइट भिजवा दीं। जिन्हें कैला भट्टा चौकी इंचार्ज इमाम ज़ैदी ने शनिवार को कमेले के क़ब्रिस्तान तथा चमड़ा पैठ मार्ग लगवा दीं। लाइटें लगने से स्थानीय निवासी प्रसन्न नज़र आये और उन्होंने राज्यमंत्री अतुल गर्ग, नगर कोतवाल लक्ष्मण वर्मा तथा कैला भट्टा चौकी इंचार्ज इमाम ज़ैदी का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर पूर्व पार्षद फ़ारुख़ सैफ़ी ने कहा कि नगर कोतवाल लक्ष्मण वर्मा तथा चौकी इंचार्ज इमाम ज़ैदी क्षेत्र में अपराधियों के साथ साथ जनसमस्याओं पर भी नज़र रखते हैं। क़ब्रिस्तान में लाइट न होने के कारण यहाँ नशेड़ियों ने अपना अड्डा बना लिया था। इसके अलावा यहाँ रात को मय्यत दफ़न करने आने वालों को भी अँधेरे में परेशानी होती थी। चमड़ा पैठ वाले मार्ग पर अँधेरा होने के कारण बुज़ुर्गों को काफी परेशानी होती थी। फ़ारुख़ सैफ़ी ने कहा कि पुलिस द्वारा इस तरह के सामाजिक कार्य करने से जनता तथा पुलिस के बीच की दूरी समाप्त होने के साथ ही आपस में बेहतर तालमेल बनेगा। इन लाइटों को लगवाने के लिए हम मंत्री जी तथा लाइट लगवाने में अहम योगदान देने वाले अन्य लोगों का आभार व्यक्त करते हैं।

आपको बता दें कि क़ब्रिस्तान तथा चमड़ा पैठ पर अँधेरा होने के कारण स्थानीय निवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। जब इसका आभास कैला भट्टा चौकी इंचार्ज इमाम ज़ैदी को हुआ तो उन्होंने नगर कोतवाल लक्ष्मण वर्मा से इस सम्बंध में बात की। सामाजिक कार्यों के लिए सदैव तत्पर रहने वाले लक्ष्मण वर्मा ने स्थिति को समझते हुये राज्य मंत्री अतुल गर्ग को इस समस्या से अवगत कराया। जिसके बाद अतुल गर्ग द्वारा अविलम्ब यह सोलर लाइट भिजवाई गयीं।