पत्नी की बेवफाई से तंग आकर पति ने लगाई फांसी

Share

गाजियाबाद। इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के मकनपुर गांव में अपनी पत्नी से परेशान होकर एक युवक ने फांसी के फंदे पर लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। युवक को फंदे पर लटक देख मकान में रह रहे अन्य लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

स्थानीय लोगों का कहना है कि पत्नी से परेशान होकर युवक ने फांसी लगाकर अपनी जान दी है। युवक के परिवार वालों ने इस पूरी घटना के लिए युवक की पत्नी और उसके प्रेमी को जिम्मेदार ठहराते हुए थाने में शिकायत दी है। परिवार वालों का आरोप है कि युवक अपनी पत्नी का किसी अन्य युवक के साथ चल रहे प्रेम प्रसंग की वजह से काफी परेशान था इसी परेशान की वजह से युवक कुछ दिनों से डिप्रेशन में था। हालांकि, पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

परिवार वालों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने युवक की पत्नी और उसके प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस ने प्रेमी की तलाश शुरु कर दी है। वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमाॅर्टम के लिए भेज दिया है।

जानकारी के अनुसार मूलरूप से यूपी के संभल जिले का रहने वाला 35 वर्षीय बांकेलाल अपनी पत्नी और बच्चों के साथ इंदिरापुरम के मकनपुर गांव में किराए का मकान लेकर रहता था। बांकेलाल इंदिरापुरम में ठेला चलाने का काम करता था। बुधवार रात बांकेलाल ने फांसी के फंदे पर लटककर अपनी जीवन लीला समाप्त कर दी। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमाॅर्टम के लिए भेजा।

परिवार वालों ने इस खुदकुशी के पीछे बांकेलाल की पत्नी और उसके प्रेमी को जिम्मेदार ठहराया है। मृतक के भाई का कहना है कि बांकेलाल अपनी पत्नी के किसी अन्य युवक के साथ चल रहे प्रेम प्रसंग की वजह से काफी परेशान था। परेशानी बढ़ने के चलते बांकेलाल डिप्रेशन का शिकार हो चुका था। बुधवार रात बांकेलाल ने खुदकुशी कर ली। शिकायत के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई शुरु कर दी है। इंदिरापुरम थाना प्रभारी दीपक कुमार शर्मा ने बताया कि आरोपी महिला को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है। वहीं, महिला के प्रेमी की तलाश शुरु कर दी गई है।