किसान कल्याण समिति ने भरी हूंकार, विरोध पदयात्रा का आयोजन कल

Share

गाजियाबाद। दिल्ली मेरा एक्सप्रेस-वे के लिए अधिकृत जमीन के एक समान मुआवजे एवं अन्य मांगो के मद्देनजर किसान कल्याण समिति ने कल से तीन दिवसीय पैदल मार्च का आयोजन करने का फैसला किया है। इस पदयात्रा के दौरान हजारों की संख्या में किसानों के जमा होने की बात की जा रही है जबकि डासना क्षेत्र से कई कलछीना गांव से पदयात्रा शुरु होगी जोकि मेरठ मंडल कमीशनर को ज्ञापन देने के साथ समाप्त होगी।

इस संबंध में किसान नेता सतपाल चौधरी ने बताया कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे के लिए अधिकृत जमीन के एक समान मुआवजे,सर्विस रोड लूप, कट आदि अन्न मांगों को लेकर चल यहां किसानों का आंदोलन अब व्यापक रुप धारण कर चुका है। किसान 30 अक्टूबर से डासना से मेरठ पद यात्रा करेंगे।पदयात्रा गांव कल छीना, गांव मुरादाबाद एवम धन सिंह कोतवाल तिराहा मेरठ पर पड़ाव डालेगी। जिसके बाद मेरठ मंडल कमिश्नर को ज्ञापन सौपकर किसानों की मांगों के बारे में विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

रालोद के प्रदेश सचिव अमरजीत सिंह बिट्टी ने कहा कि किसानों के साथ प्रदेश सरकार अन्याय कर रही है लेकिन अब इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसानों ने और पार की लड़ाई का फैसला कर लिया है। जिसका आरंभ कल पदयात्रा से किया जाएगा। पदयात्रा के दौरान क्षेत्र के हजारों के साथ-साथ रहेंगे। जिनकी सभी मांगों को हर कीमत पर प्रदेश सरकार को मानना ही पड़ेगा।

इस मौके पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य डॉ बबली गुर्जर और सतीश राठी ने भी किसानों की हिमायत करते हुए कहा कि निश्चित रूप से आज अन्नदाता परेशान है। जिसकी जिम्मेदार प्रदेश सरकार है किसानों का भेद-भाव किया जा रहा है। जो कि निंदनीय है। इसके लिए हम सभी के द्वारा प्रदेश सरकार की आंखें खोलने का काम करेंगे इस पद यात्रा के दौरान हजारों किसान अपनी समस्या को लेकर मेरठ मंडल कमिश्नर को एक ज्ञापन दिया जाएगा जिनमें किसानों की मांगों का विस्तृत ब्यौरा होगा।

इस मौके पर किसान नेता सतपाल चौधरी पूर्व जिला पंचायत सदस्य बबली गुर्जर, पूर्व जिला पंचायत सदस्य सतीश राठी, गन्ना परिषद के चेयरमैन अमरजीत बिडडी,हाजी अल्ताफ, पूर्व जिला पंचायत सदस्य दीपा त्यागी, यशपाल चौधरी, रविंद्र रावत,चौधरी गज़ब सिंह, जिला पंचायत सदस्य सीनू,जिला पंचायत सदस्य अमरपाल प्रधान,गजेंदर प्रधान,श्री प्रधान ,मोदी प्रधान, महेश प्रधान आदि मौजूद रहे।