मोमोज खाना पड़ा महंगा, 16 लोग हुए बीमार, जांच के लिए भेजा गया सेंपल

Share

ग्रेटर नोएडा। बीटा दो कोतवाली क्षेत्र स्थित अल्फा दो सेक्टर में ठेली पटरी पर लगने वाले मोमोज को खाने से 16 लोग बीमार हो गए है। सभी शहर के अलग-अलग अस्पताल में भर्ती है। तीन दिन से अस्पताल में भर्ती पीड़ित दिवाली नहीं मना पाए। पीड़ितों ने आरोप लगाया है कि आरडब्ल्यूए की मिलीभगत से सेक्टर में अवैध ठेली पटरी लगती है।

सूत्रों ने दावा किया है कि सेक्टर में लगने वाली मोमोस की ठेली लगाने के लिए आरडब्ल्यूए पास जारी करता है। पास के नाम पर एक ठेली वाले से पांच से सात हजार तक की वसूली की जाती है। जो कि अब लोगों के लिए जानलेवा खतरा बन गई है। मोमोस खाकर बीमार होने वालों में अधिकतर छात्र-छात्राएं है।

दरअसल, अल्फा दो सेक्टर में बड़ी संख्या में पीजी है। जिनमें रहने वाले छात्रों की संख्या सैकड़ों में है। धनतेरस की रात अल्फा दो सेक्टर में लगने वाले मोमोस को खाने से कुल 16 लोग बीमार हो गए। किसी को पेट दर्द है तो किसी की उल्टी नहीं बंद रही है। मोमोज खाने से सेक्टर में रहने वाले इशिता मिश्रा, सुमित, अमन, आलोक सहित कई अन्य लोग बीमार हो गए।

इशिता व आलोक आस्था अस्पताल में भर्ती है जबकि सुमित व अमन का उपचार नवीन अस्पताल में चल रहा है। डाक्टरों के मुताबिक दोनों को गलत खाना खाने से उल्टी व दस्त हो रही है। मामला बढ़ता देख सेक्टर के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल की और खाद्य सुरक्षा विभाग को सूचित दिया। खाद्य सुरक्षा विभाग ने मोमोज का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है।

सूत्रों ने बताया है कि सेक्टर में कई मोमोज के ठेले लगते है। जिनसे वसूली की जाती है। वसूली के इस गोरखधंधे के चक्कर में गुणवत्ता की तरफ ध्यान नहीं दिया जाता है। शहर के कई अन्य सेक्टर भी ऐसे है जहां पास के नाम पर वसूली कर ठेलियां सेक्टर के अंदर लगवाई जाती है। बीटा दो कोतवाली प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि मोमोज खाने से लोगों की तबियत खराब होने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर गई थी। मामले की सूचना खाद्य सुरक्षा विभाग को दी गई। विभाग ने सैंपल जांच के लिए भेजा है।