हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ के बाद हुबली, जामनगर-कलबुर्गी के लिए मिलेगी फ्लाइट

Share

साहिबाबाद। हिंडन एयरपोर्ट से पिथौरागढ़ की फ्लाइट शुरू होने के बाद अब लोग तीन और शहरों से जल्द ही जुड़ जाएंगे। स्टार एयर छह नवंबर को हुबली की फ्लाइट शुरू करने के एक माह के अंदर जामनगर और कलबुर्गी के लिए भी फ्लाइट शुरू कर देगा। इन दोनों शहरों के लिए 50 सीटर विमान ही उड़ाया जाएगा। फ्लाइट शुरू होते ही उत्तराखंड और कर्नाटक के साथ यात्रियों का गुजरात का सफर भी आसान हो जाएगा।

मार्च में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिडन एयरपोर्ट का उद्घाटन किया था। 11 अक्टूबर से यहां से उत्तराखंड के पिथौरागढ़ के लिए उड़ान शुरू की जा चुकी है। अब छह नवंबर को स्टार एयर हुबली के लिए पहली उड़ान शुरू करेगा। इसके साथ ही जामनगर और कलबुर्गी के लिए भी उड़ान शुरू करने का निर्णय कंपनी ने लिया है। नवंबर के अंत अथवा दिसंबर की शुरुआत में यहां से फ्लाइट मिलेगी।

साढ़े तीन से चार हजार के बीच ही होगा किराया: हुबली के लिए स्टार एयर ने किराया 3699 रुपये निर्धारित किया है। कलबुर्गी और जामनगर के लिए भी किराया साढ़े तीन से चार हजार के बीच होगा। हालांकि इनमें भी 50 फीसद सीटें आरसीएस के तहत रिजर्व होंगी। 25 सीटें सस्ती दर पर जबकि शेष 25 सीटें स्टार एयर अपनी दरों पर बेचेगा।

इसके बाद पिथौरागढ़, हुबली, कलबुर्गी, जामनगर के बाद, कन्नूर, उत्तर प्रदेश के फैजाबाद, हिमाचल के शिमला, महाराष्ट्र के नासिक के लिए यहां से उड़ान मिल सकेंगी। दावा है बाद में गोरखपुर, इलाहाबाद, कोलकाता, लखनऊ आदि रूटों पर भी उड़ान शुरू की जाएगी।