सरस जनवाद

अंधाधुन ने IIFA 20 में लहराया परचम, 18 सितंबर को मुंबई में होगा ग्रैंड फिनाले

Share

मुंबई। आईफा अवॉर्ड्स के 20 साल के हो चुके हैं। 20 साल के इतिहास में पहली बार की पहली बार हिंदुस्तान की सरजमीं पर होस्ट किए गए। अवॉर्ड्स की पहली शाम मुंबई में सजी। इस शाम बॉलीवुड की शानदार फिल्मों को बनाने वाले टेक्निशियन्स को अवॉर्ड दिए गए। आइफा अवार्ड्स (IIFA Awards) 2019 की पहले दिन की पूरी लाइमलाइट आयुष्मान खुराना की अंधाधुन ने लूट ली। फिल्म अपने नाम चार अवॉर्ड करने में सफल रही।

इस ग्रीन कार्पेट वाले अवॉर्ड  शो  की शाम को कटरीना कैफ, राधिका मदान, रिचा चड्ढा और रकुलप्रीत समेत कई एक्ट्रेसेस ने चमका दिया। अपने 20 साल के इतिहास में पहली बार हिंदुस्तान की सरजमीं पर हो रही है आइफा । आइफा अवार्ड्स की पहली शाम यानी आइफा रॉक्स की रंगीनियों से सोमवार रात मायानगरी गुलजार हुई। इसी शाम हिंदी सिनेमा की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों को बनाने वाले तकनीशियों को भी इनाम मिले। 

इस बड़ी रात नेशनल अवॉर्ड जीतने वाली फिल्म ‘अंधाधुन’ को 4 अवॉर्ड्स से नवाजा गया। जिसमें बेस्ट स्क्रीनप्ले के लिए श्रीराम राघवन, अरीजीत विश्वास, पूजा लाढा सुरती, हेमंत राव और योगेश चंदेकर, बेस्ट एडिटिंग के लिए पूजा लाढा सुरती), बेस्ट साउंड मिक्सिंग के लिए अजय कुमार पी.बी और बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर के लिए डेनियल बी. जॉर्ज को पुरस्कृत किया गया।


बता दें कि आइफा का 20 वां अवॉर्ड समारोह कलर्स चैनल पर प्रसारित किया जाएगा।आइफा अवॉर्ड्स की इस शाम को नेहा कक्कड़ के अलावा सलीम-सुलेमान, जस्सी गिल, अमित त्रिवेदी समेत कई सिंगर्स ने परफॉर्मेंस दी। शो के होस्ट अली फजल और राधिका आप्टे सबसे पहले पहुंचे। आईफा अवॉर्ड्स 2019 का फिनाले 18 सितंबर को मुंबई में हो रहा हैं। फिनाले शो को कार्तिक आर्यन और आयुष्‍मान खुराना होस्‍ट करने जा रहे हैं।