‘स्वच्छता ही सेवा है’ कार्यक्रम के अंतर्गत ग्रामीण इलाकों में चलाया जा रहा है स्वच्छता अभियान

Share

ग़ाज़ियाबाद। प्रदेश सरकार द्वारा संचालित ‘रोग नियंत्रण‘ अभियान एवं ‘स्वच्छता ही सेवा है‘ कार्यक्रम के अंतर्गत जेवर ब्लॉक की ग्राम पंचायतों में विशेष सफाई अभियान चलाया गया।

दरअसल ग्रामीणों को सफाई के प्रति जागरूक करने हेतु जिला अधिकारी ब्रजेश नारायण सिंह के नेतृत्व में जनपद की समस्त ग्राम पंचायतों में सरकार के संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं स्वच्छता ही सेवा है कार्यक्रम को जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से जनपद का ‘पंचायत राज’ विभाग एक्शन में है। इसी श्रंखला में जिला पंचायत राज अधिकारी कुंवर सिंह यादव एवं उनके सहयोगी अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा समस्त ग्रामीण क्षेत्रों में बड़े स्तर पर सफाई अभियान संचालित करते हुए ग्रामों को स्वच्छ बनाने की कवायद तेज़ कर दी गई है।

गौतम बुद्ध नगर के जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि ‘स्वच्छता ही सेवा है‘ कार्यक्रम के अंतर्गत जगह जगह ग्रामीणों को पॉलिथीन के प्रयोग पर प्रतिबंध लगाने के संबंध में जागरूक किया जा रहा है। उन्हें प्लास्टिक के दुष्परिणामों से अवगत कराया जा रहा है। इसी क्रम में जेवर ब्लाक के अंतर्गत सभी ग्राम पंचायतों में बड़े स्तर पर सफाई अभियान संचालित करते हुए ग्रामों में सफाई अभियान चलाया जा रहा है ताकि सरकार के संचारी रोग नियंत्रण अभियान एवं ‘स्वच्छता ही सेवा है’ जैसे लाभप्रद कार्यक्रमों का भरपूर लाभ जनपद के सभी ग्रामीणों को प्राप्त हो सके।