‘सिंघम’ बनीं पुलिस, 20 दिन में 461 गुंडे बदमाश किये गिरफ्तार

Share

रतलाम। रतलाम में पुलिस का खौफ गुंडे बदमाशों पर जमकर बोल रहा है। पुलिस के इस जिले को अपराधमुक्त रखने हेतु ‘ऑपरेशन शिकंजा’ चलाया है जिसके तहत बीते बीस दिन में 340 से अधिक मामलों में 461 आपराधिक किस्म के लोगों को पुलिस ने पकड़ सलाखों के पीछे डाल दिया है। आपको बता दें कि इस करवाई में हर तरह के अपराध करने वाले अपराधियों को शामिल किया गया है। इन सभी के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है, इतना ही नहीं, कुछ बदमाशों का तो पुलिस ने जुलूस भी निकाला है। इस अभियान के तहत पुलिस ने अवैध हथियारों के सौदागरों, मादक पदार्थ की तस्करी करने, गुंडागर्दी, अवैध वसुली, जुआ-सट्टा, अवैध मादक पदार्थ और सूदखोरो को जेल में बंद किया है। पलिस ने अलग अलग थाना क्षेत्रों में सट्टा-जुआ एक्ट के तहत 55 मामलों में 122 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके पास से हजारों की नकदी व लाखों का माल भी जब्त करा है।

बताया जा रहा है कि पुलिस ने आम्र्स एक्ट के तहत बीस दिन में 33 प्रकरण दर्ज किए थे, जिनमें 35 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। इनमें से 22 से चाकू व छुरा व 10 बदमाशों से तलवारें जब्त क्र ली गयी हैं। 1 आरोपी से चार देशी पिस्टल 7।65 एमएम के मेग्जीन सहित और चार जिंदा राउंड मिले हैं। पुलिस ने सूदखोरों पर शिकंजा कसते हुए अवैध वसूली करने वाले और रुपए नहीं देने पर धमकी देकर मारपीट करने वाले बदमाशों को भी पकड़ा है। पुलिस द्वारा 5 प्रकरणों मे 10 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गयी है। थाना रिंगनोद द्वारा ढोढर रोड हाईवे पर अवैध रूप से अतिक्रमण कर बनाई गई गुमटियां जिसकी आड़ में अवैध गतिविधियों का अंदेशा था उन्हे भी हटवाया गया है।

बड़ी मात्रा में डोडाचुरा, गांजा और शराब बरामद
पुलिस द्वारा चलाये गए ‘से नो टू ड्रग’ में अभियान में 23 जुलाई से 7 सितंबर तक जिले के कुल 247 प्रकरणों मे 294 आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है जिससे बड़ी मात्रा में शराब के साथ 470।8 किलो गांजा, 20 किलो 290 ग्राम डोडाचुरा एवं एविल इजेंक्शन की 8 शीशी, 50 शीशी खाली, 12 सिरिजं इजेंक्शन बरामद हुए हैं।