सरस जनवाद

पाकिस्तान ने रची नई साजिश, मसूद अजहर को किया रिहा

Share

नई दिल्ली। कश्मीर को लेकर दुनियाभर में गलत मानसिकता फैलाने वाला पाकिस्तान अब नई साजिश रचने की फ़िराक में है। खबर है कि इस बार पाकिस्तान कुछ बहुत बड़ा करने की तैयारी कर रहा है। ये भी खबर है कि इमरान खान ने पाकिस्तान के सेना प्रमुख बाजवा का कार्यकाल सियालकोट जैसे ऑपरेशन के लिए ही तीन साल बढ़ाया है।

कश्मीर मुद्दे पर बौखलाए पाकिस्तान ने अपने जवान सियालकोट सीमा पर तैनात कर दिए हैं, यही नहीं पाकिस्तान ने ग्लोबल आतंकी और जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को भी रिहा कर दिया है ताकि पाकिस्तान उसे भारत के खिलाफ इस्तेमाल कर सके।  पाकिस्तान ने एलओसी पर ना केवल सेना की तैनाती बढ़ा दी है बल्कि पीओके के अलग-अलग इलाकों में आतंकियों को सीजफायर की आड़ में घुसपैठ कराने की फिराक में है।  मसूद ने आतंकियों के लिए जो गाइडलाईन जारी की है, उसमें आतंकियों को पत्थरबाजी से दूर रहने की नसीहत दी गई है। इतना ही नहीं गाइडलाईन में भारतीय सुरक्षाबलों पर हमला करने और उनसे हथियार छीनने को भी कहा गया है। आपको बता दें कि इससे पहले जनरल बाजवा ने बॉर्डर एक्शन टीम यानी बैट के अलावा 100 से ज्यादा पाकिस्तानी स्पेशल सर्विस ग्रुप और कमांडो को भी तैनात किया था।

अपने आतंकियों से मसूद ने अपनी पहचान छिपाकर रखने को कहा है। साथ ही यह भी एहतियात बरतने कि नसीहत दी है कि इंटरनेट बंद हो तो फोन और मैसेज न करें। अपनी जगह बदलते रहेंऔर इमरजेंसी में मैन टू मैन कॉन्टैक्ट करें। यह पहली दफा नहीं है जब पाकिस्तान अपनी नापाक चाल से हिन्दुस्तान में तबाही फैलाने की फिरा में है, इसे पहले भी पाकिस्तान ने PoK में 300 आतंकियों को अलग-अलग जगहों पर इकट्ठा किया था जिनमें 15 अफगानी आतंकी भी शामिल थे। ज्यादातर आतंकी PoK की लीपा वैली में मौजूद थे और पाकिस्तानी फौज सीज़फ़ीर तोड़कर उन्हें हिन्दुस्तान में दाखिल कराने कि फ़िराक में थी।