नितिन गडकरी ने हरी झंडी दिखाकर किया राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण कार्य का शुभारंभ

Share

गाजियाबाद। केंद्रीय सडक व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यूपी गेट के पास आयोजित कार्यक्रम के दौरान यूपी गेट से डासना के बीच सडक चैडी करने के निर्माण कार्य को हरी झंडी दिखाई। श्री गडकरी ने एनएचए आई के आधिकारियों ने निर्माण कार्य की प्रगति की जानकारी हासिल की। उन्होंने यूपी गेट से डासना के बीच सडक चैडी करने के कार्य में तेजी लाने के आदेश दिए।

उन्होंने कहा कि देश के तमाम हिस्सों में रोड कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेक्सवे का काम पूरा होने के बाद निश्चित तौर पर एक बडी आबादी के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार के आने के बाद से देश भर में रोड कनेक्टिविटी को बेहतर करने पर जोर दिया जा रहा है,ताकि देश के विभिन्न प्रांतों में रहने वाले लोगों को बेहतर रोड की सुविधा उपलब्ध हो सकें।

इस दौरान पूर्व जनरल एवं केंद्र सरकार में मंत्री वीके सिंह,मेरठ से सांसद राजेंद्र अग्रवाल आदि मौजूद रहे। गडकरी ने इस दौरान एनएचएआई के अधिकारियों ने विस्तृत जानकारी हासिल की। गडकरी के आगमन को देखते हुए यूपी गेट और उसके आस-पास सुरक्षा के कडे प्रबंध किए गए थे। पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी व्यवस्था को खुद से संभाले हुए थे। मुख्य कार्यक्रम पिलखुआ के पास रखा गया है।

नितिन गड़करी ने डासना से भोजपुर होते हुए मेरठ तक बनने वाले चौथे चरण के एक्सप्रेस की गतिविधियों के बाद एनएचएआई के आलाधिकारियों से बातचीत की। इससे पूर्व भाजपा नेता पप्पू पहलवान, नीरू शर्मा के नेतृत्व भाजपाइयों ने ढोल नगाड़ों के बीच उनका स्वागत किया। प्लास्टिक वेस्ट बनने वाली सड़क के शिलान्यास के बाद नितिन गडकरी काफिले के साथ पिलखुवा के राजपूताना रेजीमेंट अन्तर कालेज में आयोजित होने वाली सभा के लिए रवाना हो गए।

शिलान्यास के मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, मेरठ-हापुड लोकसभा के सांसद राजेद्र अग्रवाल के अलावा डीएम अजय शंकर पांडे, एसएसपी सुधीर कुमार सिंह, एनएचएआई के चीफ प्रोजक्ट मैनेजर किशोर उन्यिाल, मुदित गर्ग, अरविंद कुमार सहित कई अधिकारी मौके पर मौजूद थे।