Hariyana Assembly Elections: लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

Share

हरियाणा। हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची बाहर आ गई है। दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी ने 15 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। फरीदाबाद सीट से कुलदीप तेवतिया और नूंह विधानसभा क्षेत्र से तैयब हुसैन घसेड़िया को टिकट दिया गया है। बहादुरगढ़ से संजय दलाल को भी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है।

हरियाणा में विधानसभा 21 अक्टूबर को होने वाला है। चुनाव के परिणाम 24 अक्टूबर तक आ जाएंगे। बीएसपी ने अभी सिर्फ 41 सीटों पर ही अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है। मायावती ने पहले हरियाणा में दुष्यंत चौटाला की जेजेपी से गठबंधन का ऐलान किया, लेकिन बाद में इससे इनकार कर दिया था।

हरियाणा विधानसभा चुनाव में पहले बसपा के भी जननायक जनता पार्टी के साथ मैदान में उतरने की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन बसपा सुप्रीमो मायावती ने यह साफ कर दिया था कि उनकी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेंगी।

मायावती ने कहा था कि ऐसी स्थिति में पार्टी हाईकमान ने यह फैसला किया है कि हरियाणा प्रदेश में शीघ्र ही होने वाले विधानसभा आमचुनाव में अब बसपा अपनी पूरी तैयारी के साथ अकेले ही यहां सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

मायावती ने ट्वीट कर जानकारी दी थी “बसपा एक राष्ट्रीय पार्टी है, जिसके हिसाब से हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में दुष्यन्त चौटाला की पार्टी से जो समझौता किया था, वह सीटों की संख्या व उसके आपसी बंटवारे के मामले में उनके अनुचित रवैये के कारण बीएसपी हरियाणा यूनिट के सुझाव पर समाप्त कर दिया गया है।