साइबर अपराधियों ने आयुष्मान योजना के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर निकाला भर्ती का विज्ञापन

Share

नोएडा। आजकल चोर सरकारी योजनाओं के नाम पर लोगों को खूब उल्लू बना रहे हैं। ताज़ा मामला आयुष्मान योजना के नाम पर वेबसाइट बनाकर नौकरी के लिए फर्जी विज्ञापन निकालने का है। बनाई गयी फ़र्ज़ी वेबसाइट पर डॉक्टर, नर्स समेत अन्य मेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए लोगों से आवेदन मांगे गए हैं। मामले में प्रदेश के प्रमुख सचिव देवेश चतुर्वेदी ने सभी जिलाधिकारियों को पत्र लिख लोगों को सचेत करने के निर्देश दिए हैं।

दरअसल साइबर अपराधियों ने आयुष्मान योजना की फर्जी वेबसाइट :-www.ayushmanyojna.org बनाकर डॉक्टर, एएनएम, जीएनएम,नर्स, फॉर्मासिस्ट, लैब असिस्टेंट व वार्ड ब्वाय आदि समेत कई पदों पर भर्ती 2019 में आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए विज्ञापन प्रकाशित कर दिया। फर्जी विज्ञापन में 15 सितंबर से 19 अक्तूबर के बीच आवेदन के लिए समय दिया गया है। इसमें योग्यता और अन्य शर्तें भी लिखी गई हैं। विज्ञापन में कॉमन ऑनलाइन परीक्षा कराने की बात कही गई है। जिसकी तारीख तिथि 15 दिसंबर 2019 और 18 जनवरी 2020 दी गई है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन पर्ची भी दी गई है और आयुष्मान योजना के नाम से वेबसाइट के साथ एक मोबाइल नंबर भी दिया गया है। जिससे फीस आदि को अपने खाते में लिया जा सके।

प्रदेश के प्रमुख सचिव देवेश चतुर्वेदी द्वारा जिलाधिकारिओं को दिए गए पत्र में साफ़ टूर से लिखा है कि आयुष्मान योजना के तहत ऐसे किसी पद पर भर्ती का विज्ञापन विचाराधीन नहीं है। विज्ञापन पूरी तरह फर्जी हैं। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।