अब सफाई कर्मियों की होगी ‘कैमरे वाली आँखों से निगरानी’, अच्छा काम करने वालों को मिलेगा पुरस्कार

Share

नोएडा। प्राधिकरण सफाई कार्यों में लगे कर्मचारियों व स्टाफ से बेहतर काम करने की कोशिश में लगा हुआ है। इसी कड़ी में अब उनकी निगरानी सॉफ्टवेयर से की जाएगी। इस बाबत बोर्ड बैठक में प्रस्ताव पास हुआ। इसके अतिरिक्त नोएडा प्राधिकरण पर्यावरण संरक्षण के लिए 2000 वर्गमीटर से बड़े ग्रुप हाउसिंग, व्यावसायिक व संस्थागत और 5 हजार वर्गमीटर से बड़े औद्योगिक भूखंडों के अंदर सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट स्थापित कराए जाने के बाद ही पार्ट ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट देगा। इस बाबत प्रस्ताव पास किया गया।

अब से नोएडा में प्रति माह बेहतर काम करने वाले सफाईकर्मियों को प्रोत्साहित किया जाएगा। ऐसे दो सुपरवाइजर को 3100 व 10 सफाईकर्मियों को 2100 रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। इसे बोर्ड ने पास कर दिया। इसके अलावा विभिन्न विभागों में किए जा रहे कार्यों की गुणवत्ता पूरी कराए जाने, कार्य में पारदर्शिता लाने और उनके क्षेत्रों में होने वाली समस्याओं के समयबद्ध निस्तारण एवं कमी पाए जाने पर जिम्मेदारी तय किए जाने के लिए वर्क चार्ट को निर्धारण करने संबंधी योजना बनाई गई है।

अधिकारियों के मुताबिक , संवेदनशील स्थलों व स्टाफ की सूचना संचार तकनीक (आईसीटी) पर आधारित निगरानी के लिए आईएम ट्रैक सॉल्यूशन को प्राधिकरण में लागू कराने के प्रस्ताव का बैठक में अनुमोदन किया गया। इसके अंतर्गत कर्मचारियों को ऐसी 2000 घड़ियां प्रदान की जाएंगी, जिससे उनकी उपस्थिति व कार्यदक्षता का पता लगाया जा सके।