दमोह: लाखों की पिच पर आग, बेलाताल तालाब का मामला

Share

दमोह, 30 मई (हि.स.)। नगर के अति प्राचीन सरोवर बेलाताल में लाखों रूपयों की लागत से बनी पिच पर आग लगाने के कारण भारी नुकसान हो रहा है। पर्यावरण के साथ सौन्द्रर्य पर भी इसका असर देखा जा सकता है।

ज्ञात हो की दमोह के तत्कालीन सांसद एवं भारत सरकार के केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने दमोह नगर के लिये करोडों रूपयों की सौगात दी थी जिसके कारण यहां पर आधुनिकता के साथ प्राकृतिकता को जोडकर एक पार्क, फूड प्लाजा, जिम, हस्तनिर्मित वस्तु विक्रय, ओपन थियेटर और सरोवर में संगीत पर चलने वाले फोहारों का निर्माण प्रारंभ कराया गया था। निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है, लेकिन सरोवर की सफाई को लेकर नगर पालिका की उदासीनता लगातार देखी गयी।

दमोह कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर का एक सप्ताह में सफाई का निर्देश का पालन किस प्रकार हो रहा है सबके सामने है। सफाई कार्य में लगे कुछ लोगों के द्वारा सफाई से निकले कचरे को सरोवर के किनारे बनी पिच पर ही आग लगाने से लाखों रूपयों की लागत से बनी पिच खराब हो चुकी है। सफाई के दौरान नगर पालिका को कचरा उठाना है इस प्रकार की बात सामने आयी थी परन्तु कचरा उठाने में उदासीनता और कचडे में आग लगाने को लेकर लगातार कार्यप्रणाली पर प्रश्न उठ रहे हैं।