स्पेन की स्टार फुटबॉलर एलेक्सिया पुटेलस ने बार्सिलोना के साथ नए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए

Share

मैड्रिड, 22 मई (हि.स.)। स्टार स्पेनिश महिला फुटबॉलर एलेक्सिया पुटेलस ने जून 2026 तक एफ सी बार्सिलोना के साथ एक नए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें एक और वर्ष के लिए विस्तार का विकल्प भी शामिल है। क्लब ने मंगलवार को उक्त जानकारी दी।

बार्सिलोना के लिए 424 मैचों में 189 गोल करने और स्पेन की राष्ट्रीय महिला टीम के लिए 114 मैचों में 30 गोल करने के बाद 30 वर्षीय पुटेलस को सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ महिला फुटबॉलरों में से एक माना जाता है।

उनके प्रदर्शन को वैश्विक स्तर पर तब पहचान मिली जब उन्हें 2021 और 2022 में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में बैलन डी’ओर से सम्मानित किया गया।

घुटने की चोट के कारण 2023 में पुटेलस की उपस्थिति सीमित हो गई और उन्होंने महिला विश्व कप में स्पेन की जीत में केवल एक छोटी भूमिका निभाई, और लीगा एफ में केवल आठ मैच खेले।

पिछले शनिवार को कोपा डे ला रीना के फाइनल में जब बार्सिलोना ने रियल सोसिदाद को 8-0 से हराया, तो वह एक विकल्प के रूप में दिखाई दीं, उस जीत के साथ ही उन्होंने अब अपने क्लब के साथ 29 ट्रॉफियां जीत ली हैं।

बार्सिलोना महिला चैंपियंस लीग के फाइनल में ओलंपिक लियोनिस से खेलेगा, जो शनिवार को एथलेटिक बिलबाओ के सैन मैम्स स्टेडियम में खेला जाएगा।