रियल सोसिदाद ने सेल्टा को हराकर कोपा डेल रे के सेमीफाइनल में प्रवेश किया

Share

मैड्रिड, 24 जनवरी (हि.स.)। रियल सोसिदाद ने मंगलवार को सेल्टा विगो को 2-1 से हराकर कोपा डेल रे के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इसी के साथ रियल सोसिदाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई। वहीं, सेल्टा विगो ने अपने कई प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देने की कीमत चुकाई।

सेल्टा के कोच राफेल बेनिटेज़ ने कार्ल्स पेरेज़, उनाई नुनेज़, इयागो एस्पास, ऑस्कर मिंगुएज़ा और जोर्गेन स्ट्रैंड लार्सन जैसे कई नियमित खिलाड़ियों को आराम दिया था।

परिवर्तनों ने स्पष्ट रूप से सेल्टा को कमजोर कर दिया, और समन्वय की कमी के कारण रियल सोसिदाद ने दो मिनट के बाद ही बढ़त ले ली, जब मिकेल ओयारज़ाबल ने हेडर के जरिये गोल कर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। मध्यांतर तक सोसिदाद ने अपनी 1-0 की बढ़त बरकरार रखी।

ब्रेक के बाद सेल्टा ने प्रतिक्रिया देने की कोशिश की, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। शेराल्डो बेकर ने 66वें मिनट में गोल कर रियल सोसिदाद को 2-0 से आगे कर दिया।

92वें मिनट में लुका डे ला टोरे ने गोल कर सेल्टा का खाता खोला और स्कोर 2-1 हो गया और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। इस जीत के साथ ही रियल सोसिदाद ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया।