विश्व कप सेमीफाइनल 2: दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा 213 रनों का लक्ष्य, डेविड मिलर का शतक

Share

कोलकाता, 16 नवंबर (हि.स.)। डेविड मिलर (101) के बेहतरीन शतक की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने यहां इडेन गार्डेन में विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सामने 213 रनों का लक्ष्य रखा है। दक्षिण अफ्रीका की टीम 49.4 ओवर में 212 रनों पर ऑल आउट हो गई।

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, हालांकि उनका यह फैसला गलत साबित हुआ और केवल 24 रनों के स्कोर पर क्विंटन डी कॉक (3), बावुमा (00), रासी वेन डेर डुसेन (06) और एडर मार्करम (10) पवेलियन लौट गए।

इसके बाद हेनरी क्लासेन और डेविड मिलर ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए 95 रन जोड़े। इस साझेदारी को ट्रैविस हेड ने तोड़ा। हेड ने 119 के कुल स्कोर पर पहले क्लासेन (47) और फिर उसके बाद मार्को येनसेन (00) को लगातार दो गेंदों पर आउट कर दक्षिण अफ्रीका को दोहरा झटका दिया।

यहां से एक बार फिर मिलर ने गेराल्ड कोएट्जी के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की और दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 150 के पार ले गए। 172 के कुल स्कोर पर कोएट्जी पैट कमिंस की गेंद पर विकेटकीपर जोस इंग्लिस को कैट देकर आउट हुए, हालांकि रिप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद उनके कंधे पर लगकर इंग्लिस के दस्तानों में गई है, अगर कोएट्जी डीआरएस का इस्तेमाल करते तो बच जाते। कोएट्जी के बाद केशव महाराज (04) भी कुछ कास नहीं कर सके और स्टार्क का शिकार बना।

इसके बाद मिलर ने पैट कमिंस की गेंद पर शानदार छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया। हालांकि शतक पूरा करने के बाद ही वो कमिंस की गेंद पर एक और छक्का लगाने के प्रयास में आउट हुए। मिलर ने 116 गेंदों पर 8 चौके और 5 छक्के की बदौलत 101 रन बनाए। 212 के कुल स्कोर पर कमिंस ने कोगिसो रबाडा (10) को आउट कर दक्षिण अफ्रीका की पारी का अंत किया।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने 3-3 विकेट लिये, जबकि जोश हेजलवुड और ट्रेविस हेड को 2-2 सफलता मिली।