एसपी ने परेड का निरीक्षण किया, जांची दंगा नियंत्रण उपकरणों की क्रियाशीलता

Share

– दंगा नियंत्रण उपकरणों का कराया अभ्यास, जवानों से लगवाई दौड़

मीरजापुर, 17 नवम्बर (हि.स.)। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने शुक्रवार को पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउण्ड पर साप्ताहिक परेड की सलामी लेकर परेड का निरीक्षण किया। जवानों को शारिरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ्य रहने के लिए दौड़ लगवाई।

साप्ताहिक परेड के दौरान पीआरवी 112 व थानों के वाहनों की जांच की तथा उपकरणों के रख रखाव को सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। परेड में शामिल पीआरवी 112 के कर्मचारियों को किसी प्रकार के क्राइम होने या किसी अप्रिय घटना के हो जाने के उपरान्त क्राइम सीन को सुरक्षित करने का अभ्यास कराया गया। उन्होंने शस्त्रों तथा दंगा नियंत्रण उपकरणों की क्रियाशीलता की जांच की। साप्ताहिक परेड में शामिल पुलिस कर्मियों को दंगों से निपटने के लिए दंगा नियंत्रण उपकरणों का अभ्यास कराया गया। निरीक्षक, उपनिरीक्षक, आरक्षी तथा महिला आरक्षियों को दंगा नियंत्रण उपकरणों का प्रयोग कराकर अभ्यास कराया गया।

पुलिस अधीक्षक ने परेड के उपरान्त पुलिस लाइन स्थित आवासीय परिसर, वर्दी स्टोर, बैरक, मेस, आरओ प्लांट, स्टोर रूम, यातायात कार्यालय सहित विभिन्न शाखाओं का निरीक्षण किया तथा साफ-सफाई के लिए सम्बन्धित को निर्देशित किया।

इस दौरान क्षेत्राधिकारी लालगंज, क्षेत्राधिकारी नगर, क्षेत्राधिकारी लाइन, क्षेत्राधिकारी एलआईयू व यातायात, प्रतिसार निरीक्षक पुलिस लाइन, यातायात उपनिरीक्षक समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।