एसएलसी ने भारत से मिली शर्मनाक हार पर कोचिंग स्टाफ, चयनकर्ताओं से मांगा स्पष्टीकरण

Share

03HSPO9 एसएलसी ने भारत से मिली शर्मनाक हार पर कोचिंग स्टाफ, चयनकर्ताओं से मांगा स्पष्टीकरण

कोलंबो, 3 नवंबर (हि.स.)। गुरुवार को भारत के खिलाफ 302 रनों की शर्मनाक हार के बाद, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने पूरे कोचिंग स्टाफ और चयनकर्ताओं से तत्काल और व्यापक स्पष्टीकरण मांगा है। एशिया कप 2023 के फाइनल में 50 रनों पर ढ़ेर होने के बाद श्रीलंकाई टीम गुरुवार को एक बार फिर भारत के खिलाफ 55 रनों पर ढेर हो गई। सात मैचों में सिर्फ दो जीत के साथ श्रीलंका अंक तालिका में आठवें स्थान पर है और उसकी सेमीफाइनल की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है।

एसएलसी ने एक बयान में कहा, “एसएलसी ने मौजूदा विश्व कप 2023 के दौरान श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम के प्रदर्शन पर गहरी चिंता और निराशा व्यक्त की है, खासकर गुरुवार को भारत के खिलाफ मिली निराशाजनक हार। विश्व कप 2023 एक प्रतिष्ठित आयोजन है और श्रीलंका की राष्ट्रीय टीम का प्रदर्शन देश और दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बेहद गर्व का स्रोत है। हालांकि, हालिया समग्र प्रदर्शन और चौंकाने वाली हार ने टीम की तैयारी, रणनीतियों और प्रदर्शन पर महत्वपूर्ण सवाल खड़े कर दिए हैं।”

एसएलसी ने कहा कि प्रबंधन ने कभी भी काम पर रखे गए पेशेवर कर्मचारियों को मानदंडों और विनियमों के अनुसार अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को पूरा करने में हस्तक्षेप नहीं किया।

एसएलसी ने कहा, “हालांकि, एसएलसी दृढ़ता से जवाबदेही, पारदर्शिता और विषय संबंधी चिंताओं को तुरंत संबोधित करने के महत्व में विश्वास करता है। पूरे कोचिंग स्टाफ से स्पष्टीकरण मांगने का उद्देश्य टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के पीछे के कारणों को समझना और सुधार के क्षेत्रों की पहचान करना है।”

एसएलसी ने कोचिंग स्टाफ और चयनकर्ताओं से कई प्रमुख बिंदुओं पर ध्यान देने को कहा है, जिनमें निम्नलिखित प्रमुख बिंदु शामिल हैं:

1. रणनीति और तैयारी: मैचों के दौरान टीम की रणनीति, तैयारी और सामरिक निर्णयों की जानकारी प्रदान करना।

2. टीम चयन: प्रत्येक मैच के लिए खिलाड़ियों के चयन को उचित ठहराना और अंतिम एकादश में किए गए किसी भी बदलाव के बारे में बताना।

3. खिलाड़ी का प्रदर्शन: व्यक्तिगत और टीम के प्रदर्शन का आकलन करना, ताकत और कमजोरियों को उजागर करना, और किसी भी चोट या फिटनेस संबंधी चिंताओं का समाधान करना।

4. मैच के बाद का विश्लेषण: कोचिंग टीम द्वारा किए गए मैच के बाद के विश्लेषण को साझा करना और मुख्य निष्कर्षों को समझाना।

बोर्ड ने आगे कहा, “श्रीलंका क्रिकेट समझता है कि हार खेल का एक हिस्सा है, लेकिन हाल की हार विशेष रूप से निराशाजनक रही है। संगठन का लक्ष्य सुधार के क्षेत्रों की पहचान करने और भविष्य के मैचों में अधिक प्रतिस्पर्धी प्रदर्शन सुनिश्चित करने के लिए रचनात्मक बातचीत शुरू करना है।”

एसएलसी ने कहा कि उसे विश्व कप 2023 के शेष मैचों और भविष्य की प्रतियोगिताओं में टीम के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए मजबूत प्रतिबद्धता प्रदर्शित करने वाले कोचिंग स्टाफ से त्वरित और व्यापक प्रतिक्रिया की उम्मीद है।