बांग्लादेश टेस्ट दौरे के लिए न्यूजीलैंड की टीम घोषित, रवींद्र, फिलिप्स सहित पांच स्पिनर शामिल

Share

वेलिंगटन, 7 नवंबर (हि.स.)। न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश में अपनी आगामी दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए अपनी टीम घोषित कर दी है। टीम में रचिन रवींद्र और ग्लेन फिलिप्स सहित पांच स्पिनरों को शामिल किया गया है।

जनवरी 2022 में माउंट माउंगानुई में बांग्लादेश से करारी हार के बाद टेस्ट टीम से बाहर किए गए रवींद्र को ब्रेकआउट वनडे विश्व कप के बाद वापस बुला लिया गया है। उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक आठ पारियों में 523 रन बनाए हैं और पुरुष वनडे विश्व कप में न्यूजीलैंड के लिए तीन शतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

मिचेल सेंटनर भी जून 2021 के बाद टेस्ट टीम में लौट आए हैं। सेंटनर ने नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के लिए 2022-23 प्लंकेट शील्ड सीज़न में 15 विकेट लिए और तीन मैचों में 312 रन बनाए हैं। मार्च में हैमिल्टन में अपने घरेलू मैदान पर, सेंटनर ने लगभग 43 ओवर तक गेंदबाजी की और अंतिम पारी में उनमें से चार विकेट लिए, जिसमें दो गेंदों में दो विकेट भी शामिल है, जिससे नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स ने दो रन से महत्वपूर्ण जीत हासिल की थी।

हालाँकि, एजाज पटेल स्पिन आक्रमण का नेतृत्व करना जारी रखेंगे और अपने साथ लंबे प्रारूप में मजबूत फॉर्म लेकर आएंगे। उन्होंने हाल ही में सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के लिए अपना 250वां प्रथम श्रेणी विकेट हासिल किया और इससे पहले मई में, उन्होंने ग्लॉस्टरशायर के खिलाफ डरहम के लिए एक काउंटी खेल में दस विकेट हासिल किए थे।

फिलिप्स और लेगस्पिनर ईश सोढ़ी दो अन्य स्पिनर हैं। न्यूजीलैंड के स्पिनर पाकिस्तानी दिग्गज सकलैन मुश्ताक के साथ काम करेंगे, जिन्हें इस दौरे के लिए न्यूजीलैंड के स्पिन-गेंदबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है।

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता सैम वेल्स ने कहा, “हमने एक ऐसी टीम चुनी है जो हमें लगता है कि बांग्लादेश में प्रतिस्पर्धा कर सकती है और सफल हो सकती है। एजाज, ईश, मिच, ग्लेन और रचिन के साथ, हमारे पास एक मजबूत स्पिन समूह है जो श्रृंखला के दौरान अच्छी विविधता और विकल्प प्रदान करेगा। पिछली गर्मियों में मिच के पास प्लंकेट शील्ड अभियान में एक मजबूत बैक हाफ था और उसने अपनी लाल गेंद की गेंदबाजी में अच्छी प्रगति की है। रचिन एक बाएं हाथ के स्पिनर का विकल्प लाते हैं और गेंद के साथ पिछले 18 महीनों में काफी सुधार हुआ है – और बल्ले से उनका प्रदर्शन विश्व कप में सबके सामने है।”

यह न्यूजीलैंड का दस साल में बांग्लादेश का पहला टेस्ट दौरा होगा। उन्हें 2020 में देश का दौरा करना था, लेकिन कोविड-19 के कारण इसे रद्द कर दिया गया।

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है: टिम साउथी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, केन विलियमसन, विल यंग।