आईएसएल: अंतरराष्ट्रीय ब्रेक से पहले पहली जीत के लिए भिड़ेंगे पंजाब और हैदराबाद

Share

नई दिल्ली, 7 नवंबर (हि.स.)। पंजाब एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 में आज शाम हैदराबाद एफसी का सामना करेगी। सीजन में यह दूसरी बार है, जब पंजाब की टीम घरेलू मैदान पर खेलेगी। यह मुकाबला जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाएगा। आईएसएल में दोनों टीमों के बीच यह पहला मुकाबला होगा।

दोनों टीमें सीजन 10 में अपनी पहली जीत की तलाश में हैं और उनके हेड कोच अंतरराष्ट्रीय ब्रेक में जाने से पहले कुछ सकारात्मक नतीजे प्राप्त करने की उम्मीद कर रहे होंगे।

हैदराबाद ने शनिवार को बेंगलुरू एफसी के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेला था, लेकिन हेड कोच थांगबोई सिंग्टो का लक्ष्य पंजाब की टीम के खिलाफ तीन अंक हासिल करना होगा जो अपने पिछले मुकाबले में मुम्बई सिटी एफसी से 1-2 से हार गई थी।

पंजाब एफसी के हेड कोच स्टाइकोस वेरगेटिस ने कहा, “यह हमारे लिए एक चुनौतीपूर्ण वर्ष है, क्योंकि आईएसएल में यह हमारा पहला साल है। हम इसमें भाग लेने का आनंद ले रहे हैं क्योंकि हम अपने करियर में आगे बढ़ना चाहते हैं। हमारी टीम को मैचों में कुछ कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ा, विशेष रूप से ट्रांजिशन मुकाबलों में, जो आई-लीग और आईएसएल के बीच एक बड़ा अंतर पैदा करते हैं, क्योंकि गेंद मैदान के एक इलाके से दूसरे में बहुत तेजी से जाती है और हमें इससे तालमेल बिठाने और विकास करने की आवश्यकता है।”

हैदराबाद एफसी के रणनीतिकार थांगबोई सिंग्तो ने कहा, “पंजाब एफसी आईएसएल में पहली बार खेल रहे है, अपने पहले सीजन में, उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। हम स्टैंडिंग में उनसे ऊपर हैं, लेकिन उन्होंने हिम्मत दिखाई है और यह साबित किया है कि वे लीग के लायक हैं। ऐसे कई क्षण आए हैं जब वे मैचों में वास्तव में शक्तिशाली दिखते हैं। जहां तक हमारी बात है, टीम यह दिखाने की कोशिश कर रही है कि वो वास्तव में क्या हैं, एक टीम के रूप में कैसे खेलना है, यह समझना है कि रणनीतिक रूप से, नए खिलाड़ियों और विदेशियों का अच्छा संयोजन किया है। बेशक पंजाब एफसी ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन हम पूर्व चैम्पियन हैं और आईएसएल में उनसे सीनियर हैं। इसके कारण से अगर हम उनके खिलाफ तीन अंकों से कम प्राप्त करते हैं, तो यह निराशाजनक होगा।”