मप्र विस चुनावः अब सीईओ एमपी के व्हाट्सएप चैटबॉट पर भी निर्वाचन की अहम जानकारियां उपलब्ध

Share

04HREG344 मप्र विस चुनावः अब सीईओ एमपी के व्हाट्सएप चैटबॉट पर भी निर्वाचन की अहम जानकारियां उपलब्ध

– मध्यप्रदेश निर्वाचन सदन ने किया नवाचार, हिंदी और अंग्रेजी भाषा में मतदाताओं को मिलेगी जानकारी

भोपाल, 4 नवंबर (हि.स.)। मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ) अनुपम राजन द्वारा शनिवार को प्रदेश के मतदाताओं की सुविधा के लिए सीईओ एमपी के नाम से व्हाट्एप चैटबॉट लांच किया गया है। इस पर निर्वाचन से संबंधी महत्वपूर्ण जानकारियां उपलब्ध कराई गई हैं।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के मतदाताओं को निर्वाचन संबंधी महत्वपूर्ण जानकारियां आसानी से मिल सके, इसके लिए मतदाताओं को व्हाट्सएप चैटबॉट की सुविधा प्रदान की गई है। इस नवाचार के तहत चैटबॉट के माध्यम से बातचीत कर मतदाता निर्वाचन से संबंधित विभिन्न जानकारियां जैसे मतदाता सूची में नाम दर्ज है या नहीं, मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के तरीके, उसमें लगने वाले दस्तावेज आादि निर्वाचन से जुड़ी महत्वूपर्ण जानकारियां प्राप्त कर सकते हैं। यह हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में 24 घंटे उपलब्ध है।

उन्होंने बताया कि व्हाट्सएप चैटबॉट व्हाट्सएप चैटबॉट ceomadhyapradesh.nic.in पर उपलब्ध है। नागरिक वेबसाइट पर जाकर आसानी से व्हाट्सएप चैटबॉट से जुड़ सकते हैं।

व्हाट्सएप चैटबॉट से वेबसाइट के साथ ही मतदाता क्यूआर कोड के माध्यम से भी सीईओ एमपी के व्हाट्सएप चैटबॉट से आसानी से जुड़ सकते हैं। इसके लिए मतदाताओं को क्यूआर कोड स्कैन कर लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही सीईओएमपी के नाम से वैरीफाइड व्हाट्सएप पेज ओपन होगा। क्यूआर कोड भी ceomadhyapradesh.nic.in वेबसाइट पर उपलब्ध है।