लोक भवन की दीवार से होर्डिंग की सफाई, कार्रवाई की तैयारी

Share

लखनऊ, 17 नवम्बर (हि.स.)। लखनऊ में लोक भवन की दीवार से शुभकामनाओं की होर्डिंग को नगर निगम लखनऊ ने हटा दिया है। इसके साथ ही होर्डिंग लगाने वाले राजनीतिक दलों के लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की तैयारी कर रहा है।

भाजपा के नेता डिम्पल राव और लोक शिकायत जांच संस्थान के गोपाल राय ने दीपावली से पहले लोक भवन की दीवार पर शुभकामनाओं वाली होर्डिंग लगा दी। होर्डिंगों के लगाये जाने के बाद लोक भवन के प्रशासनिक अधिकारी की ओर से आपत्ति जतायी गयी और इसके तुरंत बाद ही नगर निगम के अधिकारियों ने होर्डिंग को अतिक्रमण मानते हुए हटाया।

लोक भवन की दीवार पर होर्डिंग लगाये जाने के बाद राजनीतिक गलियारे में भी चर्चा हुई। इसी दौरान पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने भी सोशल मीडिया पर अवैध रुप से लगी होर्डिंग की जानकारी साझा की। होर्डिंग पर नगर निगम की कार्रवाई को उचित बताते हुए उसे स्वयं का प्रयास तक बता डाला।

वहीं नगर निगम के कर्मचारियों ने होर्डिंग हटायी तो कुछ कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों ने तत्काल ही होर्डिंग लगाने वाले नेताओं पर कार्रवाई की मांग कर दी। पदाधिकारी रामराज ने कहा कि प्रदेश की राजधानी में लोकभवन जैसे उच्च सुरक्षा वाले भवनों पर अवैध रुप से होर्डिंग लगाना भी बिल्कुल गलत है। इस पर तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए।