मप्र विस चुनावः भाजपा अध्यक्ष नड्डा बोले- कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार, अनाचार और परिवारवाद

Share

भोपाल, 14 नवंबर (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का मतलब है – भ्रष्टाचार, अनाचार और परिवारवाद, जबकि भाजपा का मतलब – विकास, तरक्की, लोगों की हितकारी सरकार। कांग्रेस की जनविरोधी नीतियां, तुष्टिकरण और अराजकता से प्रदेश लंबे समय तक बीमारू राज्य बना रहा।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा मंगलवार को रतलाम जिले के अलोट में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश अब बीमारू राज्य नहीं रहा, बल्कि बेमिसाल राज्य बन गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में नीति परिवर्तन और जमीन पर काम करके हमारी भाजपा सरकार ने यहां भरपूर काम किया है। 2003 में यहां 60 हजार किमी पक्की सड़कें थी, जो आज बढ़कर 5 लाख किमी हो चुकी हैं। 2003 में यहां 5 मेडिकल कॉलेज थे, जो आज बढ़कर 30 हो चुके हैं। पूरे देश का ऐसा पहला मेडिकल कॉलेज मध्य प्रदेश में हैं, जहां छात्र-छात्राएं हिंदी में मेडिकल की पढ़ाई करेंगे।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ के पूर्व ओएसडी के घर से करोड़ों रुपये निकले। इनके भांजे के घर से भ्रष्टाचार का पैसा निकला। इन्होंने अपने 15 महीने की सरकार में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की संबल योजना को रोक दिया था। लेकिन असंगठित मजदूरों को संबल देने की इस योजना को 600 करोड़ रुपये देकर मुख्यमंत्री शिवराज ने फिर से प्रारंभ किया है। नड्डा ने कहा कि कांग्रेस का एक मॉडल है- लापता मॉडल। सड़क लापता, बिजली लापता, आवास योजना लापता, घर-घर पानी लापता और विकास तो पूरी तरह लापता।