मप्र विस चुनाव : शिवराज ने मतदान से पहले किया नर्मदा पूजन, कमलनाथ भी पहुंचे मंदिर

Share

भोपाल, 17 नवंबर (हि.स.)। मध्यप्रदेश में शुक्रवार को सुबह 7 बजे से विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई। शाम को 6 बजे तक मतदान चलेगा। आम मतदाताओं के साथ ही भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार भी केंद्रों पर मतदान करने पहुंचे हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सपरिवार सीहोर के जैत में मतदान करने पहुंचे। उन्होंने सीहोर जिले के आदर्श मतदान केंद्र जैत के शासकीय माध्यमिक शाला भवन में मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान करने से पहले शिवराज ने मां नर्मदा का पूजन किया और जैत गांव के मंदिर में पहुंचकर भगवान का आशीर्वाद लिया। उनकी पत्नी साधना सिंह भी साथ थीं। मंदिर के बाहर महिलाओं ने मुख्यमंत्री को रोक कर उनका तिलक किया। मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहनों को गले लगाकर आभार जताया।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने डाला वोट

मध्यप्रदेश कांग्रेस के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बेटे नकुलनाथ और बहू प्रिया नाथ के साथ शिकारपुर में मतदान किया। कमलनाथ ने मतदान से पूर्व शिकारपुर स्थित मंदिर में पूजन भी किया। इसके बाद वे सौंसर विधानसभा के ग्राम शिकारपुर में मतदान करने के लिए पहुंचे।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में डाला वोट

प्रदेश के गृहमंत्री और भाजपा उम्मीदवार डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में मतदान किया। इससे पहले वे पीतांबरा पीठ पहुंचे और मां पीतांबरा और वनखंडेश्वर महादेव के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। मिश्रा ने लाइन में खड़े होकर धूमावती माई के भी दर्शन किए।

खेल मंत्री ने शिवपुरी में डाला वोट

राज्य खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी पहुंचकर मतदान किया। मतदान के बाद उन्होंने मीडिया के पिछली बार जैसा प्रचंड बहुमत मिलने के सवाल पर यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि मैं इस बार अपनी तबीयत खराब होने के कारण घूम नहीं पाई, इसलिए इस पर टिप्पणी कैसे करूं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहुत मेहनत की है, उनकी मेहनत रंग लाए यही कामना है। इस बार शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया चुनाव नहीं लड़ रही हैं। उन्होंने स्वास्थ्य लेकर इस बार चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया था।