भोपाल में सोम ग्रुप के 50 से अधिक ठिकानों पर आईटी का छापा

Share

भोपाल, 07 नवंबर (हि.स.)। विधानसभा चुनाव के पहले भोपाल के सोम ग्रुप के मालिक जगदीश अरोड़ा के 50 से अधिक ठिकानों पर मंगलवार सुबह आयकर विभाग ने छापा मारा है। इनमें मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत पांच राज्यों के ठिकाने शामिल है। भोपाल में शाहपुरा थाना क्षेत्र सहित कई जगह टैक्स चोरी के आरोप में एक साथ कार्रवाई की जा रही है।

भोपाल के अलावा जबलपुर, इंदौर और रायसेन में आज सुबह कार्रवाई शुरू हुई है। ग्रुप के एमपी नगर जोन- 2 स्थित कार्यालय पर टीम ने सुबह 7 बजे दबिश दी। आईटी की टीम यहां एक कार और एक ट्रेवलर से पहुंची। टीम में रायपुर, बेंगलुरु, मुंबई और दिल्ली के अफसर और पुलिस कर्मचारी हैं। ग्रुप के मुख्य कार्यालय पर दबिश के कुछ ही मिनट बाद कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के प्रमुख के घर और ऑफिस पर अफसरों की दूसरी टीमों ने छापा मारा।

आयकर विभाग मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, कटक और बेंगलुरु में भी आयकर विभाग कार्रवाई कर रहा है। टीम के साथ सीआरपीएफ के जवान भी मौजूद हैं। बताया जाता है कि सोम ग्रुप के मालिक जगदीश अरोड़ा के निवास और दफ्तरों के अलावा इस ग्रुप से जुड़े अधिकारियों के यहां भी आयकर विभाग की टीम जांच पड़ताल कर रही है।