वेतन व अन्य मांगों को लेकर कर्मियों ने दिया ज्ञापन

Share

हरिद्वार, 09 नवंबर (हि.स.)। ऋषिकुल आयुर्वेद कॉलेज में शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ ने विश्व विद्यालय कार्मिकों के वेतन भुगतान के लिए ऋषिकुल परिसर में भ्रमण पर उपस्थित कुल सचिव डा. अनूप कुमार से मौखिक वार्ता की।

वार्ता में वेतन भुगतान को लेकर सुलभ व संतोषजनक प्रतिक्रिया ना मिलने पर कार्मिकों ने आक्रोशित होकर परिसर निदेशक कक्ष में उपस्थित होकर परिसर निदेशक डॉक्टर डीसी सिंह के माध्यम कुलपति व कुल सचिव को ज्ञापन प्रेषित किया। आक्रोशित कार्मिकों ने चिकित्सालय में नारेबाजी की और आंदोलन के परिप्रेक्ष्य में विचार विमर्श किया।

संघ की उपाध्यक्ष श्रीमती आनंदी शर्मा व सुनीता चंद तिवारी ने कहा कि विश्व विद्यालय प्रशासन ने कार्मिकों के वेतन व अन्य मांगों को निर्धारित समय में निस्तारित करने के लिए लिखित रूप से आश्वस्त किया था, किंतु चार महीने बीत जाने के उपरांत भी विश्व विद्यालय की स्थिति कार्मिकों के प्रति जस की तस बनी हुई है।

संघ के अध्यक्ष खीमानंद भट्ट, चंदन सिंह चौहान ने कहा कि दीपावली का त्योहार निकट है। इस समय में कार्मिकों का वेतन भुगतान न होना शर्मनाक विषय है। वेतन भुगतान नहीं होने से कार्मिक आर्थिक तंगी का शिकार हो रहे हैं। विश्व विद्यालय प्रशासन अपनी हठधर्मिता अपनाए हुए है।

समीर पांडेय व ऑडिट मोहित मनोचा ने कहा कि विश्व विद्यालय प्रशासन लगातार कार्मिकों को ठग रहा है। प्रत्येक त्योहारों पर वेतन के लिए कार्मिकों को विश्व विद्यालय के सामने गिड़गिड़ाना पड़ता है। उन्होंने कहाकि जल्द ही वेतन भुगतान नहीं हुआ तो कार्मिक उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे, जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी विश्व विद्यालय प्रशासन की होगी।

अनिल सिंह नेगी, मनोज पोखरियाल, संध्या रतूड़ी, नेहा कंडवाल ने भी अपने विचार व्यक्त किए। ज्ञापन देने वालों में अशोक चंद्रा, अमित, प्रवीन पुरोहित, शिखा नेगी, दीपक कुमार, दिनेश, नितिन, विनोद,दीपक, ज्योति सिंह, मधु राणा, ममता बिष्ट, प्रमोद कुमार, दिलबर सिंह आदि उपस्थित रहे।