जालौन में 100 शिक्षकों को सौंपा गया प्रशस्ति पत्र

Share

04HREG334 जालौन में 100 शिक्षकों को सौंपा गया प्रशस्ति पत्र

जालौन, 04 नवम्बर (हि.स.)। मंडलायुक्त आदर्श सिंह ने शनिवार को विकास भवन के रानी लक्ष्मीबाई सभागार में निपुण विद्यालय बनाने बनाने वाले 100 से अधिक शिक्षकों को प्रशस्ति पत्र, मेडल देकर सम्मानित किया। उन्होंने शिक्षकों की निपुण भारत मिशन को सफल बनाने में किये जा रहे प्रयासों की प्रशंसा की। यह आह्वान किया कि जल्दी से जल्दी समस्त विद्यालयों को निपुण विद्यालय बनाया जाए जिससे हमारे जनपद जालौन का नाम देश प्रदेश जाना जाए।

जनपद में निपुण भारत मिशन अभियान संचालित हो रहा है, जिसमें कक्षा एक से तीन तक के समस्त छात्र को आधारभूत भाषाई कौशल एवं गणित ज्ञान में निपुण बनाया जाता है।

इस दौरान जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने शिक्षकों को संबोधित करते हुए निर्देशित किया कि प्रत्येक शिक्षक की जिम्मेदारी है कि विद्यालय के बच्चे जल्दी से जल्दी आधारभूत दक्षता में कुशल होकर निपुण बालक बने। साथ ही जिन्होंने विद्यालय को निपुण बनाने में सराहनीय कार्य किया है वे सब सम्मानित किया जा रहे हैं और भविष्य में भी सम्मानित किए जाते रहेंगे। ऐसे विद्यालयों के अध्यापकों को भी सम्मानित किया जाएगा जो अभिभावकों से लागातार संपर्क करते हुए छात्र उपस्थिति में वृद्धि करेंगे क्योंकि हमारे विद्यालयों में छात्र उपस्थिति अपेक्षा अनुसार नहीं है।