कानपुर प्रान्त के श्रद्धालुओं को 08 फरवरी को श्रीराम मंदिर दर्शन का आमंत्रण : चंद्रिका दीक्षित

Share

– जिलों में पहुंचे अयोध्या मंदिर के अक्षत, श्रीराम मंदिर का हर हिन्दू को आमंत्रण

– 01 जनवरी से चलेगा अभियान पीले अक्षत बांट कर दिया जाएगा निमंत्रण

झांसी,07 नवंबर (हि.स.)। भारत समेत विश्व में जन-जन की आस्था का प्रतीक मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम का भव्य मंदिर निर्माण उनकी राजधानी अयोध्या में लगभग पूर्णता की ओर है। 22 जनवरी को मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के मंदिर के उद्घाटन का मुहूर्त है। उसके बाद देश भर में सर्व हिन्दू समाज के लोगों को श्रीराम मंदिर के दर्शनों का आमंत्रण भेजा जा रहा है। इसके लिए श्रीराम मंदिर से भेजे गए अक्षत कलश के अक्षत देकर महानगर से लेकर गांव-गांव व गली गली में सभी को न्यौता दिया जाएगा। 08 फरवरी को कानपुर प्रान्त के लोगों को श्रीराम मंदिर दर्शन की तिथि तय हुई है। यह कहना है विश्व हिन्दू परिषद के झांसी विभाग के विभाग संगठन मंत्री चंद्रिका दीक्षित का।

हिन्दुस्थान समाचार से वार्ता करते हुए उन्होंने बताया कि सभी राज्यों के लोगों की तिथि को भी अलग-अलग तय किया जा रहा है। इसकी कमान विश्व हिन्दू परिषद के हाथ में है। बीते रोज महानगर में श्री राम मंदिर से आए हुए अक्षत कलश का विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने बड़े ही धूमधाम से नगर में भ्रमण कराया। साथ ही सर्व हिंदू समाज को बताया कि 500 वर्ष के बाद कई श्रद्धालुओं के बलिदान व अनगिनत श्रद्धालुओं की आस्था के प्रतीक श्रीराम मंदिर का निर्माण पूर्ण होने को हैं। पूरे देश के हिंदुओं को पीले अक्षत व पत्रक देकर 01 जनवरी से गांव गांव तक प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर के दर्शन का आमंत्रण अभियान शुरू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यह पुनीत कार्य राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ समेत अन्य सभी वैचारिक संगठन मिलकर करेंगे। इस अवसर पर उनके साथ झांसी संगठन मंत्री निखिल तोमर,केरल प्रान्त से जिजेश व संतोष भी उपस्थित रहे। विहिप के ये दोनों दायित्वधारी अक्षत कलश लेकर वापस केरल जा रहे थे। उनकी ट्रेन लेट होने के कारण झांसी कार्यालय पर ठहरे हुए थे।