(मप्र विस चुनाव) कांग्रेस की सरकार जनता की नहीं, अपने नेताओं की गरीबी हटती हैः गडकरी

Share

छिंदवाड़ा जिले में भाजपा को जिताएं, मैं नागपुर तक मेट्रो चलाने का प्रयास करूंगाः केन्द्रीय मंत्री गडकरी

छिंदवाड़ा, 14 नवंबर (हि.स.)। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को छिंदवाड़ा जिले के परासिया विधानसभा क्षेत्र और सौंसर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि 60 वर्षों से अधिक समय तक देश में कांग्रेस ने राज किया। इस दौरान पंचायत, जनपद, नगर परिषद से राज्य और देश में कांग्रेस की सरकारें थीं, लेकिन गरीबी नहीं हटी। गरीबी हटाने का नारा देने वाली कांग्रेस के शासनकाल में जनता नहीं सिर्फ कांग्रेस नेताओं और उनके चेलों की गरीबी दूर हुई।

गडकरी ने कहा कि छिंदवाड़ा में कोल माइंस चल रही है। दो और कोल माइंस यहां शुरू होने वाली हैं, जिसके जरिए युवाओं को रोजगार मिलेगा। भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने विकास के नए आयाम स्थापित किए हैं। भाजपा की डबल इंजन की सरकार हर हाथ को काम और हर खेत को सिंचाई के पानी के साथ हर घर में नल से जल पहुंचाने के कार्य में लगी है। मध्यप्रदेश को बीमारू से विकसित राज्य बनाने में भाजपा की राज्य सरकार के साथ केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार का बहुत बड़ा योगदान है। डबल इंजन की सरकार में मध्यप्रदेश विकसित राज्य बना है।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने कहा कि कमलनाथ के केंद्र में मंत्री रहते हुए छिंदवाड़ा की सड़कें बहुत खराब थीं। छिंदवाड़ा से नागपुर पहुंचने में पांच घंटे लगते थे। भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने चमचमाती हुई सड़कों का निर्माण कराया है। अब छिंदवाड़ा से तीन घंटे में लोग नागपुर पहुंच जाते हैं। आप भाजपा प्रत्याशियों को विजयी बनाएं, मैं छिंदवाड़ा से नागपुर तक ब्रॉडगेज मेट्रो चलाने का प्रयास करूंगा। आज मैं यहां यह विश्वास दिलाने आया हूं कि आप भाजपा प्रत्याशियों को जिताएंगे तो आपके क्षेत्र का विकास होगा और समृद्धि आएगी, क्योंकि विकास सिर्फ भाजपा ही करती है।

गडकरी ने कहा कि सौंसर में भाजपा विजयी होती है तो ट्रिपल इंजन की सरकार के साथ सौंसर का विकास होगा। 70 साल में 60 साल कांग्रेस के और 10 साल भाजपा के विकास को देखें। भाजपा विजयी होती है तो सावनेर से छिंदवाड़ा और बजाज जोड़ से पांढुर्णा तक फोर लेन बनाया जाएगा। सौंसर और विदर्भ के किसानों की कपास और संतरा फसल को अच्छा भाव मिले, इसके लिये सरकार सीधा निर्यात बांग्लादेश करेगी। संतरा पर लगाया गया टैक्स कम करने के लिए बांग्लादेश के प्रधानमंत्री से मेरी बात हुई है, उसका भी लाभ किसानों को होगा।