ज्ञानवापी मुक्ति महापरिषद ने शुरू किया एक लोटा जल ज्ञानवापी मुक्ति के नाम अभियान

Share

09HREG123 ज्ञानवापी मुक्ति महापरिषद ने शुरू किया “एक लोटा जल ज्ञानवापी मुक्ति के नाम” अभियान

-अभियान का डिजिटल पोस्टर जारी, प्रमुख पहलू नाम से बौद्धिक गोष्ठियों की श्रृंखला भी प्रारम्भ

वाराणसी, 09 जुलाई (हि.स.)। ज्ञानवापी मुक्ति महापरिषद ने काशी में “एक लोटा जलाभिषेक ज्ञानवापी मुक्ति के नाम” अभियान की घोषणा की है। रविवार को वर्चुअल बैठक में अभियान का डिजिटल पोस्टर महापरिषद के अध्यक्ष पं. शिवकुमार शुक्ल, महामंत्री डॉ वागीश स्वरूप ब्रह्मचारी ने जारी किया। श्रावण पुरुषोत्तम मास के सुखद संयोग में अभियान से जुड़ने,बाबा श्री काशी विश्वनाथ अपने भव्य भवन में विराजमान हो इस कामना से एक लोटा जल भोलेनाथ को अर्पित करने के लिए देश भर के युवाओं और शिवभक्तों से अपील भी की गई।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय पत्रकारिता विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ ज्ञान प्रकाश मिश्र ने अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ज्ञानवापी मुक्ति महापरिषद वर्ष 1986 से ही लगातार ज्ञानवापी परिसर सहित इस्लामी आक्रांताओं द्वारा कलंकित किए गए सभी धर्मस्थलों की मुक्ति के लिए निरन्तर संघर्ष कर हिंदू जनमानस को जाग्रत करने में लगा हुआ है। वर्ष 2016 से ही यह संगठन नित्य नए कलेवर के साथ हिंदू युवा शक्ति को साथ जोड़ कर कार्य कर रहा है। जिसके चलते आज इस संगठन से हिंदू समाज की अपेक्षा भी बढ़ चुकी है। उन्होंने बताया कि ज्ञानवापी मुद्दा : प्रमुख पहलू नाम से बौद्धिक गोष्ठियों की श्रृंखला विभिन्न विद्वानों के माध्यम से चल रही है।

इसी कड़ी में आगामी 15 जुलाई को काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में एक गोष्ठी होगी। बैठक में अभियान संयोजक राजा आनंद ज्योति सिंह एडवोकेट, सह संयोजक पतंजलि पांडेय, अनिल शास्त्री तथा अभिषेक निगम आदि भी जुड़े रहे।