सेविला ने रिकॉर्ड सातवीं बार जीता यूरोपा लीग का खिताब

Share

01HSPO3 सेविला ने रिकॉर्ड सातवीं बार जीता यूरोपा लीग का खिताब

बुडापेस्ट, 1 जून (हि.स.)। सेविला ने बुधवार को एएस रोमा को पेनल्टीशूट आउट में 4-1 से हराकर रिकॉर्ड सातवीं बार यूरोपा लीग का खिताब जीता।

मैच में रोमा ने शानदार शुरूआत की। 34वें मिनट में पाउलो डायबाला ने गोल कर रोमा को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद मैच के 55वें मिनट में रोमा के डिफेंडर गियानलुका मैनसिनी के आत्मघाती गोल की बदौलत सेविला ने 1-1 की बराबरी कर ली।

तय समय तक दोनों टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं, जिसके बाद शूटआउट का सहारा लिया गया, गोंजालो मोंटील ने विजयी किक मारी, जैसा कि उन्होंने फ्रांस के खिलाफ विश्व कप फाइनल में अर्जेंटीना के लिए किया था, और सेविला को सातवीं बार खिताब दिला दिया।

शूटआउट में सेविला के कीपर यासिन बाउनो नायक बनकर उभरे, उन्होंने गियानलुका मैनसिनी और रोजर इबनेज़ से पेनल्टी बचाई। वहीं, सेविला ने अपने शुरुआती चार मौकों को गोल में बदलकर खिताब पर कब्जा किया।

रेफरी एंथोनी टेलर द्वारा मैच में 14 येलो कार्ड दिए गए जो यूरोपा लीग के मैच में अब तक का सबसे अधिक है। मैच में कुल मिलाकर लगभग 30 मिनट का ठहराव समय था।

बता दें कि सेविला के लिए यह सीजन काफी कठिन रहा है। सीजन के दौरान सेविला का ला लीगा में काफी खराब प्रदर्शन रहा, इस दौरान उसने अपने दो प्रबंधकों को निकाल दिया। हालांकि चैंपियंस लीग से बाहर होने के बाद क्लब ने फॉर्म में वापसी की।

सेविला ने यूरोपा लीग के सेमीफाइनल में जुवेंटस को हराने से पहले पीएसवी आइंडहोवन, फेनरबाश और मैनचेस्टर यूनाइटेड को हराया।