इंदौर पहुंचे नेपाल के प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’, मुख्यमंत्री शिवराज ने किया स्वागत

Share

02HNAT5 इंदौर पहुंचे नेपाल के प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’, मुख्यमंत्री शिवराज ने किया स्वागत

इंदौर, 2 जून (हि.स.)। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल ‘प्रचंड’ शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर इंदौर पहुंचे। यहां देवी अहिल्याबाई होल्कर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुष्पगुच्छ भेंट कर उनका स्वागत किया। नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड के साथ उनकी बेटी गंगा दाहाल, विदेश मंत्री नारायण प्रकाश सोद, वित्त मंत्री डॉ. प्रकाश शरन महत, ऊर्जा जल संसाधन मंत्री शक्ति बहादुर बासनेत, भौतिक व परिवहन मंत्री प्रकाश ज्वाला, वाणिज्य एवं आपूर्ति मंत्री रमेश रिजल, प्रधानमंत्री के सलाहकार हरिबोल प्रसाद, मुख्य सचिव शंकरदास बैरागी और नेपाल के विदेश सचिव भरतराज पौड्याल भी आए हैं।

प्रचंड अपने मंत्रियों व अन्य साथियों के संग शुक्रवार सुबह 11 बजे विशेष विमान से इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे। वे जैसे ही एयरपोर्ट से बाहर आए, यहां निमाड के गणगौर और भगोरिया नृत्य की आकर्षक व उल्लासपूर्ण प्रस्तुति के साथ उनका स्वागत किया गया। यह देख अतिथि काफी अभिभूत हुए। इसी कड़ी में इंदौर के युवाओं के स्वर ध्वज पथक के 50 सदस्यीय दल ने ढोल-तासों और केसरिया ध्वज के साथ उद्घोष करते हुए उनका स्वागत किया।

इंदौर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अन्य जनप्रतिनिधियों ने नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड और उनके साथियों का स्वागत कर उनकी अगवानी की। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश की पावन धरा पर पधारे नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दाहाल ‘प्रचण्ड’ का हृदय से अभिनंदन। इसके बाद नेपाल के प्रधानमंत्री और उनके साथ आए अन्य अतिथि उज्जैन के लिए रवाना हो गए। यहां वे महाकाल दर्शन के साथ ही महाकाल लोक का भ्रमण भी करेंगे।

नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड उज्जैन में भगवान महाकाल के दर्शन करने के बाद दोपहर करीब 2 बजे इंदौर लौटेंगे। यहां वे होटल मैरिएट में ठहरेंगे और जनप्रतिनिधियों व गण्यमान्य नागरिकों से मुलाकात करेंगे। शाम को वे सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट देखने जाएंगे। रात को वे होटल मैरिएट में भोजन करेंगे। इस दौरान उन्हें इंदौर के प्रसिद्ध व्यंजन परोसे जाएंगे।