मप्रः आज मनाया जाएगा भोपाल गौरव दिवस, स्वच्छता में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को मुख्यमंत्री सम्मानित करेंगे

Share

01HREG5 मप्रः आज मनाया जाएगा भोपाल गौरव दिवस, स्वच्छता में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को मुख्यमंत्री सम्मानित करेंगे

भोपाल, 1 जून (हि.स.)। आज गुरुवार को भोपाल गौरव दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल गौरव दिवस समारोह में स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित करेंगे। मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में शाम 6.00 बजे आयोजित भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समारोह का शुभारंभ होगा।

समारोह के मुख्य आकर्षण बॉलीवुड प्लेबैक सिंगर श्रेया घोषाल, गीतकार मनोज मुतंशिर, कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक और सुदेश लहरी की प्रस्तुति होगी। पहली बार लेजर-शो से भोपाल के मनोरम दृश्यों और विलीनीकरण से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेजों का प्रदर्शन किया जाएगा।

कार्यक्रम में प्रवेश नि:शुल्क रहेगा

भोपाल गौरव दिवस की शाम ऐतिहासिक होगी। सांस्कृतिक प्रस्तुति में कथक और राजस्थानी लोकनृत्य का अनूठा फ्यूजन देखने को मिलेगा। नृत्य गुरु समीक्षा शर्मा और सहयोगी कलाकारों द्वारा “महाकाल संस्तुति” की प्रस्तुति होगी। इसके बाद लेजर-शो में भोपाल के प्रसिद्ध स्थलों और विलीनीकरण के महत्वपूर्ण दस्तावेजों को थ्रीडी रूप में दिखाया जाएगा। कृष्णा-सुदेश की कॉमेडी होगी।

गीतकार मनोज मुंतशिर, राजा भोज के शासनकाल से लेकर एक जून 1949 को भोपाल के विलीनीकरण और वर्तमान में स्वच्छता एवं प्राकृतिक सुंदरता से प्रसिद्धि पा रहे भोपाल की कहानी को अपने शब्दों में सुनायेंगे। इसके बाद बॉलीवुड गायिका श्रेया घोषाल के सुरों से भोपाल गूँज उठेगा, वे करीब 2 घंटे की लाइव प्रस्तुति देंगी।