इंदौरः रात में बादलों की गड़गड़ाहट के बीच तेज बारिश में शहर में 30 जगह लाइनों पर गिरे पेड़

Share

21HREG176 इंदौरः रात में बादलों की गड़गड़ाहट के बीच तेज बारिश में शहर में 30 जगह लाइनों पर गिरे पेड़

इन्दौर, 21 मई (हि.स.)। शनिवार की शाम से देर रात तक शहरभर में मूसलधार बारिश, तेजी से बिजली का चमकना, बादलों की गड़गड़ाहट और तूफानी हवाओं का दौर चला। इस दौरान लगभग 30 स्थानों पर पेड़ या पेड़ की बड़ी शाखाएं बिजली की लाइनों या ट्रांसफार्मरों के पास गिरने से व्यवस्थाएं भी प्रभावित हुई। बिजली कम्पनी के प्रबंध निदेशक अमित तोमर एवं मुख्य अभियंता एसआर बमनके ने व्यवस्थाएं सुचारू होने तक प्रति घंटे फीडबैक लिया।

बिजली वितरण कम्पनी के शहर अधीक्षण यंत्री मनोज शर्मा ने बताया कि शाम से रात का वर्षा का दौर, तेज हवाएं, बिजली गिरने और बादलों की गड़गड़ाहट जैसे कारणों से शहर के 450 में से 35 फीडरों की व्यवस्थाएं प्रभावित हुई। कुछ फीडर सुरक्षात्मक कारणों से भी बंद कर दिए गए थे। अधीक्षण यंत्री ने बताया कि बारिश थमके के बाद और तेजी से कार्यकिया और 8-10 बजे के बीच लगभग 25 फीडर सामान्य कर दिए गए। शेष 5 फीडरों पर पेड़ों की बड़ी शाखाएं गिरने से समय लगा और ये फीडर रात 12 से 2 के बीच सुचारू हो पाए।

उन्होंने बताया कि बारिश, आंधी तूफान और गड़गड़ाहट के बीच 11 केवी, 33 केवी लाइनों को ठीक करने का कार्यचला। इसके साथ ही जोन की 30 टीमों ने मौसमी खराबी के कारण दर्ज लगभग 2000 शिकायतों का मध्य रात्रि तक निराकरण किया। शहर की टीम सुबह 4 बजे व्यवस्थाएं शत प्रतिशत सुचारू होने एवं उसकी समीक्षा करने के बाद ही घर पहुंची। बिजली कम्पनी प्रबंधन ने रात में विद्युत व्यवस्था सुचारू करने के लिए किए गए कठिन कार्य की प्रशंसा की है। साथ ही उपभोक्ताओं से मौसमी कारणों से प्रभावित व्यवस्थाओं के दौरान धैर्यबनाए रखने की विनम्र अपील की है।