सीहोर: गंगा दशहरा पर नर्मदा स्नान के लिए गई तीन बहनें डूबी, एक की मौत

Share

30HREG107 सीहोर: गंगा दशहरा पर नर्मदा स्नान के लिए गई तीन बहनें डूबी, एक की मौत

सीहोर, 30 मई (हि.स.)। गंगा दशमी पर मंगलवार को नर्मदा नदी में स्नान के लिए रायसेन जिले से आए एक परिवार की तीन बहनें गहरे पानी में चली गईं। उनमें से एक की डूबने से मौत हो गई, तो वहीं दूसरी युवती को गंभीर अवस्था में नर्मदापुरम रेफर किया गया है। तीसरी युवती की हालत सामान्यन बताई जा रही है। यह परिवार रायसेन जिले के मानपुर से आंवलीघाट स्नान के लिए आया था। रेहटी थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है।

जानकारी के अनुसार गंगा दशहरा के पर्व पर रायसेन जिले के मानपुर गांव से नंदकिशोर लोधी अपने परिवार के साथ नर्मदा स्नान करने आए थे। वे सुबह अपने गांव से आंवलीघाट पहुंचे थे। उनके साथ में उनके छोटे भाई का परिवार भी था। नर्मदा स्नान के दौरान परिवार की तीन युवतियां सलोनी पिता नंदकिशोर लोधी उम्र 15 वर्ष, सिमरन पिता नंदकिशोर लोधी उम्र 12 वर्ष व रागिनी उम्र 16 वर्ष एक साथ स्नान करने के लिए नदी में उतरीं। थोड़ी देर बाद तीनों गहरे पानी में चली गई। तीनों को डूबता देखकर वहां पर हड़कंप मच गया। इसके बाद लोगों की मदद से सलोनी व रागिनी को तो बचा लिया गया, लेकिन सिमरन पिता नंदकिशोर लोधी उम्र 12 वर्ष की डूबने से मौत हो गई। घटना के बाद तीनों को रेहटी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। यहां से सलोनी उम्र 15 वर्ष को गंभीर हालत में नर्मदापुरम रेफर किया गया है, तो वहीं रागिनी की हालत सामान्य् बताई जा रही है। घटना की सूचना मिलने के बाद रेहटी थाना पुलिस की टीम आंवलीघाट पहुंची एवं कार्रवाई शुरू की।

गौरतलब है कि नर्मदा नदी में फिलहाल ज्यादा गहरा पानी नहीं हैं, लेकिन अवैध रेत माफिया के कारण अब लगातार हादसे हो रहे हैं। रेत माफियाओं ने नदी में बड़े-बड़े गड्ढे कर दिए हैं। जहाजपुर में तीन युवकों के डूबने का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि अब आंवलीघाट नर्मदा घाट पर हादसा हो गया।