मोदी के नेतृत्व में वैश्विक स्तर पर भारत की चमक बढ़ी : आदित्यनाथ

Share

29HNAT12 मोदी के नेतृत्व में नौ सालों में जितना काम हुआ, उतना पहले कभी नहीं हुआ : हरदीप पुरी

लखनऊ, 29 मई (हि.स.)। केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने सोमवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश में नौ साल में जितना काम हुआ है, उतना काम इससे पहले कभी नहीं हुआ। यूपीए सरकार ने 2004 से 2014 में वैक्सीन निर्माण की कैपेसिटी बन्द कर दी थी। कोरोना काल में हमने 224 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज का निर्माण किया। 100 से अधिक देशों में हमारी वैक्सीन लोगों को लगाई गई। हरदीप पुरी केंद्र की मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर सोमवार को यहां होटल ताज में मीडिया संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 15 अगस्त को लाल किले से स्वच्छता का संकल्प लिया था। 11 करोड़ से अधिक शौचालय बनाये गए। आज पूरा देश खुले में शौच मुक्त है। उन्होंने पीएम आवास योजना से लेकर अन्य योजनाओं की चर्चा की। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्र में तीन करोड़ पीएम आवास योजना के तहत स्वीकृत हुए। अकेले यूपी में 17 लाख आवास बने हैं। उप्र में अखिलेश यादव सरकार ने केवल 17 हजार आवासों की मांग थी।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत 9.6 करोड़ गैस कनेक्शन दिए गए। इसकी शुरुआत उप्र के बलिया जिले से हुई थी। कुल गैस कनेक्शन 31 करोड़ हैं। 2014 में 14 करोड़ गैस कनेक्शन थे। उसकी तुलना में आज दोगुने से भी अधिक हैं।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नौ वर्षो में जो कार्य किये गए हैं, उस उपलब्धि को लेकर हम आप सबके बीच में हैं।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हमे उस कालखंड में काम करने का अवसर मिला है, जब प्रधानमंत्री मोदी नौ वर्षो का स्वर्णिम काल पूरा कर रहे हैं। नौ वर्ष पूरे हो रहे हैं। कल ही नई संसद के भवन का उद्घाटन हुआ है। इतना काम 90 सालों में नहीं हुआ, जितना नौ सालों में हुआ।

उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि इन नौ वर्षों में आमूल चूल परिवर्तन हुआ है। गरीब को योजना मिली है, पीड़ित को न्याय मिला है। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम पत्रकारों के लिए आयोजित हो रहा है। आपके माध्यम से ही हम सरकारी योजनाएं जन जन तक पहुंचाने में सफल हुए हैं।

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत पार्टी के अन्य नेता भी मौजूद हैं।