(अपडेट): पन्ना: भतीजे ने जमीनी विवाद में अपने दो सगे चाचाओं को गोली मारकर की हत्या, दादी भी घायल

Share

28HREG251 (अपडेट): पन्ना: भतीजे ने जमीनी विवाद में अपने दो सगे चाचाओं को गोली मारकर की हत्या, दादी भी घायल

पन्ना, 28 मई (हि.स.)। जिले के देवेन्द्रनगर थाना क्षेत्र में शनिवार की रात बडे भाई के पुत्र ने पुरानी जमीनी विवाद को लेकर अपने सगे दो चाचाओं को गोली मारकर मौत की नींद सुला दिया और दादी मां गम्भीर रूप से घायल कर दिया।

जानकारी के अनुसार, देवेंद्रनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत गोल्ही मुड़िया गांव में शनिवार रात्रि उस वक्त सनसनी का माहौल निर्मित हो गया, जब एक परिवार में जन्मदिन की पार्टी के दौरान बड़े भाई के बेटे ने दनादन फायरिंग शुरु कर दी। जिसमे दो सगे चाचाओं व दादी मां को गोली लग गई और तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलते ही तत्काल थाना प्रभारी देवेंद्रनगर शक्ति प्रकाश पाण्डेय अपने दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गये और घायलों को पुलिस के द्वारा सतना जिला अस्पताल इलाज के लिए भिजवाया गया, लेकिन देर रात्रि दोनों भाइयों की मौत हो गई औऱ माँ का इलाज चल रहा है। फिलहाल पुलिस के द्वारा बड़े भाई के बेटे शुभम सिंह राजपूत के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उसको गिरफ्तार भी कर लिया गया है।

बताया जा रहा है कि घटना में मृतकों के बडे भाई का भी नाम आ रहा है, जिसकी पुलिस गम्भीरता से जांच कर रही है। इसके बाद ही आगे की कार्यवाही की जा सकेगी। पुलिस के अनुसार गोल्ही मुड़िया गांव के निवासी चरण सिंह, महेंद्र सिंह और नरेंद्र सिंह,तीनो भाईयों के बीच जमीन के बंटवारे को लेकर पुराना विवाद चल रहा था, जिसके चलते आये दिन तीनों भाइयों में कहासुनी और बात विवाद होता रहता था। शनिवार के दिन सबसे छोटे भाई नरेंद्र सिंह के बेटे का जन्मदिन था।जिसकी पार्टी में नरेंद्र सिंह और महेंद्र सिंह का पूरा परिवार व्यस्त था। देर रात्रि खाना के बाद गाना बजाना हो रहा था। इसी दौरान सबसे बड़े भाई चरन सिंह व उसका बेटा आया और बात विवाद करने लगा।जिससे तीनों भाइयों में कहासुनी और विवाद शुरु हो गया।जिससे गुस्साए सबसे बड़े भाई चरण सिंह के बेटे शुभम सिंह ने अवैध कट्टे से दनादन फायरिंग शुरु कर दी।जिसकी चलते में महेंद्र सिंह और नरेंद्र सहित मां भी आई गई।गोली लगने से तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

घटना की जानकारी लगते ही मौके पर पहुँची देवेंद्रनगर थाना पुलिस ने तीनों को सतना जिला अस्पताल इलाज के लिए भिजवाया।जहां बीती देर रात्रि दोनो भाइयों ने दम तोड़ दिया और माँ का इलाज चल रहा है।सुबह होते ही पुलिस ने पन्ना जिला अस्पताल से दोनो भाइयों के शवों का पोस्टमार्टम करवाया और शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए गये हैं दो भाईयों की हत्या वाले के बारे में थाना प्रभारी देवेंद्रनगर शक्ति प्रकाश पाण्डेय द्वारा बताया गया कि अभी तक की जांच में केवल आरोपी मृतकों का भतीजा शुभम सिंह राजपूत का नाम सामने आया है। जिसे दो नग पिस्टल सहित 6 जिंदा कारतूस जब्त कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा हत्या का मामला पंजीबद्ध कर आगे की जांच जारी है। जांच उपरांत आगे की कार्यवाही की जायेगी।