मुकेश शुक्ला बने उत्तर प्रदेश वॉलीबाल टीम के कोच

Share

28HSPO4 मुकेश शुक्ला बने उत्तर प्रदेश वॉलीबाल टीम के कोच

प्रयागराज, 28 मई (हि.स.)। कोलकाता, पश्चिम बंगाल में होने वाली “45वीं राष्ट्रीय सबजूनियर बालक व बालिका वॉलीबाल चैम्पियनशिप“ में प्रयागराज के वॉलीबाल खिलाड़ी मुकेश शुक्ला को उत्तर प्रदेश वॉलीबाल टीम का कोच नियुक्त किया गया है। यह जानकारी देते हुए जिला वालीबाल संघ, प्रयागराज के चेयरमैन एवं पूर्व अंतरराष्ट्रीय वॉलीबाल खिलाड़ी जॉर्डन.एच.नाथ ने बताया कि मुकेश शुक्ला ने वॉलीबाल खेल विशेषज्ञ के रूप में एन.आई.एस कोच का कोर्स किया है। साथ ही साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर फेडरेशन इंटरनेशनल डी. वॉलीबाल (एफआईबीबी) लेबल-1 बीच वॉलीबाल के कोच भी है। इस चैम्पियनशिप में उत्तर प्रदेश सहित कुल 24 राज्यों की टीमें भाग ले रही हैं।

बता दें कि, गत 11 से 14 मई तक उत्तर प्रदेश सरकार के खेल निदेशालय एवं प्रदेशीय क्रीड़ा संघ के समन्वय से आगरा जनपद में सबजूनियर बालकों की स्टेट वॉलीबाल चैम्पियनशिप हुई थी। जिसमें उप्र के बालकों की वॉलीबाल टीम का प्रशिक्षण शिविर के लिए चयन किया गया। चयन के पश्चात 15 मई से 25 मई तक गोरखपुर में बालक एवं बालिका टीमों का प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया था। वहीं गोरखपुर से 26 मई को चयनित उप्र की बालक टीम के सभी खिलाड़ी पूरी टीम के साथ कोलकाता के लिए प्रस्थान कर चुके हैं।

वर्तमान में बेसिक शिक्षा विभाग उप्र में कार्यरत मुकेश शुक्ला, पूर्व राष्ट्रीय वॉलीबाल खिलाड़ी एवं जिला वॉलीबाल संघ, प्रयागराज के महासचिव आर.पी.शुक्ला के पुत्र हैं। जिन्हें उत्तर प्रदेश राज्य के बालकों की वॉलीबाल टीम के कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है। उनके मनोनय पर जिला वॉलीबाल संघ के अध्यक्ष प्रभात राय, कोषाध्यक्ष के.बी.एल.श्रीवास्तव, के.पी.सिंह, रामाश्रय राय, देवेंद्र नाथ शुक्ला, प्रभाकर चौबे, बी.एल.यादव, आर.पी.राय, सियाराम यादव आदि ने अपनी शुभकामना के साथ बधाइयां देकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।