लखनऊ: स्टंटबाज की मोटर साइकिल सीज

Share

24HREG146 लखनऊ: स्टंटबाज की मोटर साइकिल सीज

(संशोधित)

लखनऊ, 24 मई (हि.स.)। राजधानी में पुलिस कमिश्नरेट ने स्टंटबाजों के खिलाफ अभियान चला रखा है। इसके मद्देनजर मंगलवार की आधी रात को गौतमपल्ली पुलिस ने स्टंटबाज को पकड़ लिया। इस मामले में पुलिस ने मोटर साइकिल को सीज की कार्रवाई की है।

गौतमपल्ली थाना प्रभारी सुधीर कुमार अवस्थी ने बुधवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार की बीती रात को वे क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। तभी 1090 चौराहे पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने स्टंटबाज को रोका। इस दौरान थाना प्रभारी ने उसे समझाया कि तुम अपने परिवार के इकलौते बेटे हो। तुम्हारे माता-पिता को तुम्हारी फिक्र नहीं है, लेकिन पुलिस को है। युवक को स्टंटबाजी ना करने की सलाह देते हुए एमवी एक्ट के तहत उसकी मोटर साइकिल को सीज कर दिया है।

उल्लेखनीय है कि ‘यूएन ग्लोबल रोड सेफ्टी वीक’ के तहत चलाये जा रहे अभियान में पुलिस ने मंगलवार को यातायात नियम का पालन न करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की। यातायात पुलिस ने दोपहिया वाहन में हेलमेट न धारण करने वाले 226 लोगों का चालान किया। वहीं तीन सवारी चलने वाले 28 लोगों पर कार्रवाई की गई है। इसके अलावा नो पार्किंग में 105 चालान, ओवर स्पीडिंग में 191 चालान, गलत नंबर प्लेट पर 113 चालान, सीजर में पांच चालान और अन्य अफेंस में 136 चालान किए गए हैं।