रेपचेज मुकाबलों से मिला पदक जीतने का मौका

Share

28HREG329 रेपचेज मुकाबलों से मिला पदक जीतने का मौका

– खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स रोइंग प्रतियोगिता

– सोमवार को होंगे 2000 मीटर दूरी के फाइनल मुकाबले

गोरखपुर, 28 मई (हि.स.)। खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के अंतर्गत रामगढ़ताल में हो रही रोइंग प्रतियोगिता के दूसरे दिन रविवार को 2000 मीटर की दूरी के लिए महिला व पुरुष वर्ग में सिंगल, डबल व क्वाड्रपल श्रेणी के रेपेचेज मुकाबले हुए। रेपेचेज मुकाबले के विजेता खिलाड़ी, शनिवार को हिट मुकाबलों में विजेता रहे खिलाड़ियों के साथ फाइनल में पदक की दौड़ लगाएंगे। 2000 मीटर की दूरी में अलग अलग इवेंट्स के फाइनल सोमवार को होंगे। सभी मुकाबलों के बाद दोपहर में पदक वितरण समारोह भी होगा।

अधिकतम दूरी की रोइंग प्रतियोगिता शनिवार को शुरू हुई। महिला व पुरुष वर्ग की अलग अलग स्पर्धाओं में अव्वल रहे खिलाड़ी कल ही फाइनल में पहुंच गए। शेष खिलाड़ियों को फाइनल में जगह बनाने के लिए रेपचेज का मौका मिला। रेपचेज में जबरदस्त टक्कर हुई। फाइनल में स्थान पक्का करने के लिए सभी ने चप्पुओं को तेज चलाने की यथासंभव कोशिश की। रविवार को हुए रेपचेज मुकाबलों में पुरुष वर्ग सिंगल स्कल रेपेचेज 1 में यशवंत राव चव्हाण महाराष्ट्र ओपेन यूनिवर्सिटी के धनंजय निकम, रेपेचेज 2 में ओस्मानिया यूनिवर्सिटी के आर. व्योमराजकुमार पहला स्थान हासिल कर फाइनल में प्रवेश कर गये। डबल रेपेचेज 2 में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के विजय व लोकेश, रेपेचेज 1 में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के अंकित व प्रिंस फाइनल में पहुंचे। जबकि डबल स्कल रेपचेज से यूनिवर्सिटी ऑफ मद्रास के अरुण कुमार व गौतम, रेपचेज 2 से ओस्मानिया यूनिवर्सिटी के बी. राजेश व के साईगणेश अंतिम मुकाबले में आए। लाइटवेट सिंगल स्कल रेपेचेज 1 में यूनिवर्सिटी ऑफ मद्रास के जेहनथन, रेपचेज 2 में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के सिमरनजीत, लाइटवेट डबल स्कल रेपेचेज 1 गुरुनानक देव यूनिवर्सिटी के तरुण व प्रभाकर, रेपचेज 2 में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के राहुल व अजय ने पदक के रेस में जगह बनाई।

क्वाड्रपल स्कल रेपचेज 1 सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी की टीम (पारस, जे. ईश्वर, एस. ऋषिकेश, डी. नीलेश) रेपचेज 2 में गुरु नानकदेव यूनिवर्सिटी की टीम (तरुण, प्रभाकर, अंकित व नितेश) फाइनल में स्थान बनाने में सफल रही।

क्वाड्रपल रेपेचेज 1 में कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी की टीम (श्मे, अंकित, अजय व प्रिंस) रेपेचेज 2 में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय मोहाली की टीम (रणजोत, मनिंदर, गुरजोवनजोत व रणबीर) अंतिम मुकाबले को आगे बढ़ी। लाइट वेट कवाड्रल में केरला यूनिवर्सिटी की टीम (अक्षय, आदिनाथ, अरुण व गोकुल) फाइनल में पहुंच गई है।

महिला वर्ग के आज के मुकाबलों में क्वाड्रपल स्कल रेपेचेज 1 में केरला यूनिवर्सिटी की टीम (एलिन मारिया, अधिथ्या, अंसमारिया व अनुपमा) और सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी की टीम (टी पूनम, एम राधिका, एम श्वेता व सी कस्तूरी) ने फाइनल में स्थान पक्का किया। डबल वर्ग रेपेचेज 1 में सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी की सी भाग्यश्री व बी कोमल, डबल रेपेचेज 2 में केरला यूनिवर्सिटी की देवप्रिया व अरुंधति जीतकर फाइनल में आईं। सिंगल स्कल रेपेचेज 1 में सिस्टर निवेदिता यूनिवर्सिटी की कस्तूरी, रेपचेज 2 में पीईएस यूनिवर्सिटी बैंगलोर की मंशा पदक की दौड़ में आगे बढ़ीं। डबल स्कल रेपचेज 1 में केआईआईटी यूनिवर्सिटी की अरुनप्रीत और अविनाश, रेपचेज 2 केरला यूनिवर्सिटी की ही अंसमारिया व अनुपमा के अंतिम मुकाबले में जगह बनाई। क्वाड्रपल रेपचेज 1 में पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ की टीम (देविका, नेहा, अंजनी व ईशा), रेपचेज 2 में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मोहाली की टीम (मनदीप, इंदरप्रीत, गुरलीन व रुपिंदरजीत) फाइनल में पहुंचने में सफल रहीं। जबकि लाइटवेट सिंगल रेपेचेज 1 में ओस्मानिया यूनिवर्सिटी की बी हेमलथा, रेपेचेज 2 में सावित्रीबाई फुले यूनिवर्सिटी की बी अनीता, लाइटवेट डबल स्कल रेपेचेज 1 में केरला यूनिवर्सिटी की आर्या व अनघा भी सोमवार को पदक के लिए नाव दौड़ाएंगी।

मंगलवार से 500 मीटर की दूरी के मुकाबले होंगे

रोइंग के प्रतियोगिता निदेशक एवं यूपी रोइंग एसोसिएशन के सचिव सुधीर शर्मा के मुताबिक मंगलवार, 30 मई से 500 मीटर की दूरी के लिए पुरुष व महिला वर्ग की अलग अलग स्पर्धाएं होंगी। इसका फाइनल 31 मई को होगा।