(अपडेट) मप्रः पेड़ से टकराने के बाद बेकाबू कार में लगी भीषण आग, दम्पत्ति समेत चार लोग जिंदा जले

Share

31HNAT10 (अपडेट) मप्रः पेड़ से टकराने के बाद बेकाबू कार में लगी भीषण आग, दम्पत्ति समेत चार लोग जिंदा जले

हरदा, 31 मई (हि.स.)। मध्य प्रदेश के हरदा जिले में टिमरनी थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम नौसर के पास बुधवार सुबह तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर पेड़ से जा टकराई और इसके बाद उसमें आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि कार में बैठे लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला। हादसे में कार सवार चार लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई। मृतकों में पति-पत्नी समेत एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं।

सूचना मिलने पर पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। टिमरनी थाना प्रभारी सुशील पटेल ने बताया कि जिले के ग्राम बरकला चारखेड़ा निवासी अखिलेश पुत्र महेश कुशवाहा, राकेश पुत्र महेश कुशवाहा, शिवानी पत्नी राकेश कुशवाहा और आदर्श पुत्र गोलू चौधरी बुधवार की सुबह सीहोर जिले के दीपगांव से अपने गांव लौट रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हो गया।

घटना की सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश्वरी महोबिया भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए और घटनास्थल का निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार कंचन ने बताया कि जब तक लोग मौके पर पहुंचे, कार सवार चारों लोगों की मौत हो चुकी थी। शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए टिमरनी अस्पताल भेजा गया है। चारों शव बुरी तरह से जल गए हैं। मृतकों की उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच थी। कार बरकला चारखेड़ा गांव निवासी अखिलेश पुत्री महेश कुशवाहा के नाम से रजिस्टर्ड है।

बताया गया है कि राकेश कुशवाहा टिमरनी में रिलायंस पेट्रोल पंप पर काम करता था। उसका छोटा भाई अखिलेश बरकला चारखेड़ा में फोटो स्टूडियो चलाता था। उन्हीं के गांव का रहने वाला आदर्श चौधरी भी फोटोग्राफी का काम करता था। आदर्श और अखिलेश फोटोग्राफी का काम करने के लिए सीहोर के दीपगांव गए थे। वहां से बुधवार सुबह लौटते समय इन लोगों ने राकेश और उसकी पत्नी शिवानी को भी साथ ले लिया था। बताया जा रहा है कि राकेश की छह माह पूर्व शादी हुई थी। उसकी ससुराल भेरुन्दा क्षेत्र में थी।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, घटना सुबह करीब 7.00 बजे की है। तेज रफ्तार होने के कारण कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई और इसके बाद उसमें आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि उसमें सवार लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला। लोग मौके पर पहुंचे, तब तक आग ने पूरी कार को अपनी चपेट में ले लिया था। लोगों ने कार का गेट खोलने की कोशिश की लेकिन सफलता नहीं मिली। इसी बीच लोगों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। देखते ही देखते कार में सवार लोग जिंदा जल गए।