फिरोजाबाद: निगम सहित आठ निकायों की 150 टेबलों पर 13 मई को होगी मतगणना

Share

12HREG12 फिरोजाबाद: निगम सहित आठ निकायों की 150 टेबलों पर 13 मई को होगी मतगणना

–जिले में पांच स्थानों पर होगा आठ निकायों की मतगणना का कार्य

फिरोजाबाद, 12 मई (हि.स.)। फिरोजाबाद जनपद की आठ निकायों के 707 बूथों की 13 मई (शनिवार) को पांच स्थानों पर एक साथ 150 टेबलों पर गणना आरम्भ होगी ।जिसकी तैयारियां जिला प्रशासन ने लगभग पूर्ण कर ली है। नगर निगम की गणना के लिए एक टेबल पर एक सुपरवाइजर व तीन कर्मचारी जबकि नगर पालिका एवं नगर पंचायतों में एक सुपरवाइजर व चार सहायक मौजूद रहेंगे। इन कार्मिकों को रेस्ट दिए जाने के लिए अतिरिक्त कार्मिक भी गणना कार्य करने को तैनात रहेंगे।

फिरोजाबाद नगर निगम के 70 वार्डों के 458 बूथों पर महापौर व पार्षद पद के उम्मीदवारों के वोट पड़े थे। इन वोटों की गणना का काम कोटला रोड मंडी प्रांगण में सम्पन्न होगा। मेयर और पार्षदों की एक साथ मतगणना को लेकर 28 टेबिलों को लगाया जाएगा। इसमें 14 टेबिलों पर मेयर और 14 टेबिलों पर पार्षदों की गणना होगी।

शिकोहाबाद नगर पालिका व मक्खनपुर नगर पंचायत के चेयरमैन व सभासद के उम्मीदवारों के वोटों की मतगणना शिकोहाबाद के पालीवाल कॉलेज में की जाएगी। जिसके लिए कुल 40 टेबिलों को लगाया जाएगा। इसी तरह मक्खनपुर नगर पंचायत के लिए कुल 08 टेबल लगाई जा रही हैं। सिरसागंज नगर पालिका के चेयरमैन व सभासद पद के उम्मीदवारों की मतगणना का कार्य सिरसागंज के नवीन मंडी स्थल पर 12 टेबलों को लगाकर किया जाएगा। टूंडला नगर पालिका के चेयरमैन व सभासद पद के उम्मीदवारों की मतगणना का कार्य टूंडला के ठाकुर बीरी सिंह इंटर कालेज के मैदान पर 26 टेबिलों पर किया जाएगा। नगर पंचायत जसराना, फरिहा व एका के चेयरमैन व सभासद पद के उम्मीदवारों की गणना का कार्य जसराना के लोक राष्ट्रीय इंटर कालेज में होगा। नगर पंचायत जसराना के लिए 10 टेबिलें लगाई जाएंगीं। इसके अलावा फरिहा नगर पंचायत के लिए भी अलग से 10 टेबिलों की व्यवस्था की गई है। वही एका नगर पंचायत के लिए 16 टेबिलों को लगाया गया है।

जिलाधिकारी रवि रंजन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने संयुक्त रूप से बताया कि मतगणना को लेकर पुलिस व प्रशासन जिले भर में नजर रखेगा। मतगणना को लेकर कहीं कोई अफवाह न फैला दे या फिर लोगों की भीड़ एकत्रित होकर हंगामा न कर दे। इसके लिए मतगणना के दिन भी सेक्टर व्यवस्था लागू रखते हुए पुलिस फोर्स की तैनाती की जा रही है, जो कस्बों एवं शहर में सक्रिय रहेगा। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर पास धारकों को ही एंट्री दी जाएगी।