भोपाल: मिसरोद और एयरपोर्ट के बीच शुरू हुई एक्सप्रेस बस

Share

29HREG41 भोपाल: मिसरोद और एयरपोर्ट के बीच शुरू हुई एक्सप्रेस बस

भोपाल, 29 मई (हि.स.)। राजधानी भोपाल में एयरपोर्ट एक्सप्रेस ने सोमवार से दौड़ना शुरू कर दिया है। एयरपोर्ट आने-जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए शुरुआत में दो बसें चलाई जा रही हैं, जो दोनों ओर से 7-7 फेरे लगाएंगी। बस एक घंटा 10 मिनट में मिसरोद से एयरपोर्ट की दूरी तय करेगी। बीच में 12 स्टॉप पर रुकेंगी भी। नगर सेवा की ये बसें होशंगाबाद रोड, एमपी नगर, न्यू मार्केट और पुराने शहर से गुजरेंगी। प्रत्येक फेरे में ये बसें 30 किलोमीटर की दूरी तय करेंगी और इनका एक तरफ का किराया 45 रुपये है।

मिसरोद से पहली बस सुबह 5.20 बजे से शुरू हुई, जबकि एयरपोर्ट से यह सुबह 8.15 बजे से चली। बसों का शेड्यूल फ्लाइट को देखते हुए तय किया गया है। फ्लाइट के उड़ान भरने से एक-डेढ़ घंटा पहले बस एयरपोर्ट पहुंच जाएगी, जबकि फ्लाइट लैंड करने के बाद बस चलेगी। बसों में कैमरे, एसी, पर्दे आदि लगे हुए हैं। भोपाल में अभी 23 रूट पर बीसीसीएल की कुल 368 बसें दौड़ रही है। एयरपोर्ट-मिसरोद के बीच बीसीएलएल ने नया रूट-106 बनाया है, जिस पर दो बसें पहले चरण में चलाई जा रही है।

ऐसा रहेगा एयरपोर्ट एक्सप्रेस का रूट

मिसरोद-एयरपोर्ट के बीच दौड़ने वाली एयरपोर्ट एक्सप्रेस 12 जगहों पर रुकेगी। मिसरोद से चलकर यह आशिमा मॉल, आरआरएल, गणेश मंदिर, रानी कमलापति रेलवे स्टेशन, बोर्ड ऑफिस, पीईबी चौराहा, जेपी हॉस्पिटल, न्यू मार्केट, पॉलीटेक्निक चौराहा, कमला पार्क, वीआईपी रोड होते हुए लालघाटी और फिर एयरपोर्ट पहुंचेंगी। एयरपोर्ट से मिसरोद के बीच चलने वाली बसों के स्टॉप भी यही रहेंगे।